Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: 11 सितंबर तक ऐसे रहेगा आपके राज्य में मौसम का हाल, IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

मौसम की जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ( Weather Department ) ने 9 सितंबर से लेकर 11 सितंबर तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट दिल्ली में जारी कर दिया गया है।

Mausam Ki Jankari: देशभर के इन राज्यों में अगले तीन दिनों तक होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
X

मौसम की जानकारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देश के कई राज्यों में हर दिन मौसम ( Weather ) का मिजाज बदल रहा है। सितंबर (September Weather) के महीने में बारिश (Rain) और रात को हल्की ठंड (Cold Weather) का एहसास होने लगा है। मौसम विभाग ( Weather Department ) ने 9 सितंबर से लेकर 11 सितंबर तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट दिल्ली में जारी कर दिया गया है।

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, बीते कुछ दिनों से भारत के कई राज्यों में मानसून सुस्त हो चला है। कई राज्यों में मौसम शुष्क बना हुआ है। हालांकि, मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है कि 9, 10 और 11 सितंबर को देश के अलग-अलग राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

दिल्ली में येलो अलर्ट

मौमस विभाग ने कहा कि राजधानी दिल्ली (Delhi Rain Weather Update) में 9 से 11 सितंबर तक बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है। सोमवार को भी दिल्ली के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। दिल्ली में अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 27.4 सेल्सियस रहा। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में 9 से 11 के बीच भारी बारिश हो सकती है। जिसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

उत्तर भारत का मौसम

आगे बताया कि यूपी, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, बंगाल, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब (UP, Uttarakhand, Bihar, Jharkhand, Bengal Rajasthan, Haryana and Punjab) जैसे राज्यों में बारिश की संभावना है। इसके अलावा पहाड़ी राज्यों जैसे हिमाचल, कश्मीर और उत्तराखंड (Himachal, Kashmir and Uttarakhand) में भी बारिश हो सकती है। जबकि महाराष्ट्र, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश (Maharashtra, Telangana and Andhra Pradesh) में मौसम विभाग ने हल्की से भारी बारिश की चेतावनी को जारी कर दिया है। अभी तक मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari) यहीं तक है...

Next Story