Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

BulBul Cyclone : चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' ने मचाई तबाही, 2.97 लाख लोग प्रभावित, 6 लोगों की मौत

BulBul Cyclone : आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद खान ने कहा कि लगभग 2.97 लाख लोग चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' से प्रभावित हुए हैं और 6 लोगों की मौत भी हो गई है।

BulBul Cyclone : चक्रवाती तूफानआपदा प्रबंधन मंत्री जावेद खान

पश्चिम बंगाल में आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद खान ने रविवार को बताया कि चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' से 2.97 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक जावेद खान ने कहा कि लगभग 2.97 लाख लोग चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' से प्रभावित हुए हैं और 6 लोगों की मौत भी हो गई है। मारने वालों में पांच लोग उत्तर 24 परगना है और एक शख्स दक्षिण 24 परगना का है।

100,000 लोगों का रेस्क्यू किया गया

स्काइमेट के मुताबिक बांग्लादेश के निचले इलाकों के तटीय गांवों और द्वीपों वाले इलाकों से लगभग 100,000 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। तूफान की भूम बिछल (लैंडफॉल) खत्म हो गई है।

चक्रवाती तूफान बुलबुल अब बांग्लादेश में खेपूपारा से 80 किमी पश्चिम और उत्तर पश्चिम में केंद्रित है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अगले 6 घंटों में बुलबुल के डीप डिप्रेशन में कमजोर होने की आशंका है।

पीएम मोदी ने की ममता बनर्जी से बात

चक्रवात तूफान बुलबुल के कोलकाता पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने मौजूदा स्थिति के बारे में जानने के लिए सीएम ममता बनर्जी से बातचीत की। साथ ही पीएम मोदी ने आपदा की इस घड़ी में पश्चिम बंगाल को हर संभव मदद मुहैया कराने का भरोसा दिया है। बता दें कि बुलबुल ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में दस्तक दी थी।

Next Story
Share it
Top