Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : विजयवाड़ा नगर निगम ड्रोन से कर रही इलाकों में सैनिटाइजर, वीडियो आया सामने

आंध्र प्रदेश में भी नगर निगम के अधिकारी कई इलाकों में सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया के तहत काम कर रहे हैं।

Coronavirus :  विजयवाड़ा नगर निगम ड्रोन से कर रही इलाकों में सैनिटाइजर, वीडियो आया सामने
X

Coronavirus : देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को लेकर केंद्र ही नहीं राज्य सरकारें भी लगातार कई सार्वजनिक जगहों को सैनिटाइजर करवा रहे हैं। इस कड़ी में आंध्र प्रदेश में भी नगर निगम के अधिकारी कई इलाकों में सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया के तहत काम कर रहे हैं।

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में नगर निगम ने इलाकों में सैनिटाइजेशन के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें विजयवाड़ा नगर निगम की टीम कोरोना वायरस के मद्देनजर सोडियम हाइपोक्लोराइट को सैनिटेशन प्रक्रिया के रूप में चिप का छिड़काव के लिए इस्तेमाल कर रही है। वहीं दूसरी तरफ राज्य में अब तक 18 मामले सक्रिय हो गए हैं।

ANI on Twitter

WATCH Andhra Pradesh: Vijayawada Municipal Corporation team using drones for spraying Sodium Hypochlorite as part of sanitisation process, in the wake of #Coronavirus. There are 18 active cases of #COVID19 in the state. https://t.co/CPPsYgFrTc

जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना के 1190 मामले सामने आ चुके हैं। 33 की मौत हो चुकी है। रविवार रात से देश के विभिन्न हिस्सों में 50 से अधिक ताजा मामले सामने आए। सरकार ने कहा है कि 21 दिनों के लॉक डाउन बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।

भारत में सोमवार सुबह 50 से अधिक नए मामले दर्ज किए जाने के बाद भारत में कोरोना वायरस मामलों की संख्या 1190 हो चुकी है। इस बीच कोविद 19 की वजह से होने वाली मौत का आंकड़ा 30 का आंकड़ा पार कर गया है। जबकि 110 लोग महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और गुजरात में ठीक हो चुके हैं।

राज्यों में कोरोना के संक्रमित लोगों की संख्या

महाराष्ट्र में अब तक 215 संक्रमणों के साथ महामारी के सबसे अधिक पुष्टि मामले सामने आए हैं। इसके बाद केरल में 202 हैं। कर्नाटक में अब तक 83 मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि तेलंगाना में मामलों की संख्या 70 हो गई है।

वहीं उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 72 मामले, गुजरात में 69, जबकि राजस्थान में मामलों की संख्या 60 हो गई है। तमिलनाडु ने सोमवार को 17 नए मामले देखे हैं। जबकि हरियाणा में 35 कोविद 19 मामलों का पता चला है। जम्मू-कश्मीर में कोरोनावायरस के 41 मामले हैं, इसके बाद मध्य प्रदेश 47, आंध्र प्रदेश 23, पश्चिम बंगाल 22 और लद्दाख 13 हैं। बिहार में 15 मामले हैं, जबकि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह से 10 मामले सामने आए हैं। चंडीगढ़ में आठ मामले हैं, जबकि छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड में अब तक सात मामले सामने आए हैं।

Next Story