Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: असम और मिजोरम के बॉर्डर पर झड़प, सीएम ने दी पीएमओ कार्यालय को मामले की पूरी जानकारी

असम और मिजोरम बॉर्डर पर दो गुटों में हुई हिंसक झड़प के बाद दोनों तरफ के बॉर्डर पर स्थिति तनावपूर्ण है।

बड़ी खबर: असम और मिजोरम के बॉर्डर पर झड़प, सीएम ने दी पीएमओ कार्यालय को मामले की पूरी जानकारी
X

असम और मिजोरम बॉर्डर पर दो गुटों में हुई हिंसक झड़प 

असम और मिजोरम बॉर्डर पर दो गुटों में हुई हिंसक झड़प के बाद दोनों तरफ के बॉर्डर पर स्थिति तनावपूर्ण है। इस हिंसक झड़प में कई लोगों के घायल होने की खबर है। इस हिंसक झड़प की जानकारी मिलने के बाद असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने बीती रात असम मिजोरम बॉर्डर पर हुई हिंसक झड़प की रिपोर्ट पीएमओ कार्यालय और गृह मंत्रालय को भेज दी।

इसके साथ ही असम के मुख्यमंत्री ने मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांग से भी फोन पर बातचीत की और तनाव कम करने के लिए चर्चा की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असम और मिजोरम बॉर्डर पर हुई हिंसक झड़प के बाद अब पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

लेकिन अभी भी सुरक्षाबलों की तैनाती बॉर्डर के इलाको में गई है। बता दे कि असम के कछार जिले और मिजोरम के कोलासिब जिले में भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। वहीं दूसरी तरफ असम के सीएम ने सीमा विवाद को सुलझाने और बॉर्डर पर शांति कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन को आदेश दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस हिंसक झड़प के बाद असम के सीएम ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में नॉर्थ-ईस्ट तेजी से विकास कर रहा है। लगातार नार्थ ईस्ट में शांति बनाए रखने और संबंधों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की तरफ से जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन हाल ही में सामने आई हिंसक झड़प के बाद से कई तरह के भेदभाव सामने आए हैं।

वहीं दूसरी तरफ मिजोरम के सीएम जोरामथांग ने असम के मुख्यमंत्री से सीमा विवाद पर बातचीत की और दोनों ने शांति बनाए रखने और सहयोग से काम करने का आश्वासन भी दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि बीते शनिवार शाम को असम और मिजोरम के बॉर्डर इलाकों से सटे गांव में दो पक्षों में झड़प हो गई थी। इस दौरान यहां पर कई लोग घायल हो गए थे।

Next Story