Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीएम विजय रूपाणी बोले- 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम गुजरात के लिए होगा ऐतिहासिक, 1 लाख से अधिक लोग रहेंगे मौजूद

भारत अमेरिका से इस्पात और एल्युमिनियम के कुछ उत्पादों के भारी शुल्कों में छूट की मांग कर रहा है जो यूएस के द्वारा लगाए गए थे।

सीएम विजय रूपाणी बोले-सीएम विजय रूपाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को वाशिंगटन (यूएस) से सीधे अहमदाबाद आ रहे हैं। 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम के दौरान मोटेरा स्टेडियम (अहमदाबाद) में एक लाख से अधिक लोग मौजूद रहेंगे। यह कार्यक्रम गुजरात के लिए ऐतिहासिक होगा।

दो दिन के दौरे पर रहेंगे ट्रंप

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर होंगे। जिसके लिए गुरजात में तैयारियां चल रही हैं। बताया जा रहा है कि भारतीय उद्योग जगत को उम्मीद है कि ट्रंप की इस महीने के आखिर में होने वाली पहली भारत यात्रा के ठोस परिणाम होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारत और अमेरिका दोनों देशों के बीच छोटे स्तर पर एक व्यापार समझौता और अमेरिकी कंपनियों द्वारा बड़े स्तर पर निवेश प्रतिबद्धताएं किए जाने की उम्मीद है।

भारत को है ये उम्मीद

भारत अमेरिका से इस्पात और एल्युमिनियम के कुछ उत्पादों के भारी शुल्कों में छूट की मांग कर रहा है जो यूएस के द्वारा लगाए गए थे। इसके अलाव भारत जीएसपी के तहत कुछ खास घरेलू उत्पादों पर निर्यात लाभ बहाल करने और कृषि, ऑटोमोबाइल, ऑटो और इंजीनियरिंग जैसे क्षेत्रों के उत्पादों को अधिक बाजार पहुंच देने की मांग भी की है।

Next Story
Top