Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विजय माल्या को यूके हाई कोर्ट से बड़ा झटका, जल्द लाया जा सकता है भारत

लंदन भागे शराब कारोबारी विजय माल्या को जल्द भारत लाया जा सकता है।

PMLA Court allows liquidation Vijay Mallya assets Mumbai
X
विजय माल्या

लंदन भागे शराब कारोबारी विजय माल्या को जल्द भारत लाया जा सकता है। आज यूके कोर्ट ने विजय माल्या की अर्जी को खारिज कर दिया। जिसके बाद उसे जल्द भारत लाया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, अगर विजय माल्या ह्यूमन राइट कोर्ट नहीं जाता है, तो 28 दिन में भारत लाया जाएगा। इससे वह सुप्रीम कोर्ट में गुहार नहीं लगा पाएगा।

वहीं दूसरी तरफ विजय माल्या ने आज सुनवाई से पहले भारत सरकार से कहा कि वह पूरा कर्ज वापस लौट आना चाहता है और साथ ही उसने भारत सरकार से अपील की है कि उसका केस बंद किया जाए ।बता दें कि लंदन की कोर्ट में विजय माल्या खिलाफ प्रत्यारोपण का केस चल रहा है।

समाचार एजेंसियों ने बताया कि भगोड़े भारतीय कारोबारी विजय माल्या ने आज अपना आवेदन यूके सुप्रीम कोर्ट में अपील करने के लिए छोड़ दिया। यूके की गृह सचिव प्रीति पटेल अब 28 दिनों के भीतर भारत में प्रत्यर्पित किए जाने वाले विजय माल्या के लिए अदालत के आदेश को औपचारिक रूप से प्रमाणित करने के लिए अंतिम आह्वान करेंगी।

माल्या के पास 20 अप्रैल से उच्च न्यायालय के फैसले पर उच्च न्यायालय को स्थानांतरित करने की अनुमति लेने के लिए इस आवेदन को दायर करने के लिए 14 दिन का समय था। जिसने एक वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत के यूके के सचिव द्वारा प्रमाणित प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ उनकी अपील को खारिज कर दिया।

प्रत्यर्पण की प्रक्रिया को 28 दिनों के भीतर चालू किया जाना चाहिए। इससे पहले आज माल्या ने सरकार से बैंक ऋण अदायगी के उनके प्रस्ताव को बिना शर्त स्वीकार करने और उसके खिलाफ मामला बंद करने का आग्रह किया था। कोविद-19 राहत पैकेज के लिए सरकार को बधाई।

विजय माल्या की एयरलाइंस के प्रमोटर विजय माल्या कथित धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के मामले में भारत में 9,000 करोड़ का कर्ज वापस नहीं दिया।

Next Story