Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Vijay Mallya : भगोड़े विजय माल्या ने कहा पूरा कर्ज वापस करूँगा, मोदी सरकार से की है मांग

Vijay Mallya : भारत से भागे शराबी कारोबारी विजय माल्या ने लंदन से सरकार को एक मैसेज दिया है।

Vijay Mallya : भगोड़े विजय माल्या ने कहा पूरा कर्ज वापस करूँगा, मोदी सरकार से की है मांग
X

Vijay Mallya : भारत से भागे शराबी कारोबारी विजय माल्या ने लंदन से सरकार को एक मैसेज दिया है। जिसमें विजय माल्या ने कहा है कि वह सरकार का पूरा कर्ज वापस लौटाने को तैयार है। लेकिन वहीं उसने मांग की है कि उसके ऊपर चलाया जा रहा केस बंद किया जाए। विजय माल्या पर 900 करोड रुपए का कर्ज था। जिसको चुकाए बिना वह लंदन भाग गया था।

विजय माल्या लंदन में अपने प्रत्यर्पण के खिलाफ लड़ रहे है। उसने सरकार से कहा कि वह अपने कर्ज का 100 फीसदी चुकाने के लिए उनके प्रस्ताव को स्वीकार करें और उनके खिलाफ मामला दर्ज करें। वहीं उसने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज पर भारत सरकार को बधाई दी। माल्या ने अफसोस जताया कि उनके बकाया चुकाने के उनके बार-बार के प्रस्तावों को नजरअंदाज कर दिया गया है।

कथित किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमोटर माल्या ने कहा कि कृपया मेरे पैसे को बिना शर्त और बंद करें। इस महीने की शुरुआत में माल्या ने किंगफिशर एयरलाइंस को लोन न चुकाने से जुड़े धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के कथित आरोपों को लेकर भारत के प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ लंदन हाई कोर्ट में अपील खोने के बाद यूके सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की थी।

इससे पहले भी विजय माल्या भारत सरकार को अपना कर्ज वापस देने के लिए कह चुका है। माल्या ने ट्वीट किया था कि उन्होंने किंगफिशर एयरलाइंस द्वारा उधार ली गई राशि का 100 प्रतिशत बैंकों को देने की पेशकश की थी। लेकिन न तो बैंक पैसे लेने के लिए तैयार थे और न ही प्रवर्तन निदेशालय अपनी संलग्न संपत्ति को जारी करने के लिए तैयार था।

बात दे कि जो कथित धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में भारत में 9,000 करोड़ रुपये की संपत्ति चाहते हैं। फिलहाल विजय मालिया पर लंदन की एक कोर्ट में केस चल रहा है। वहीं भारत ने प्रत्यर्पण को लेकर कोर्ट में अर्जी लगाई है जिस पर सुनवाई हो रही है। विजय माल्या के खिलाफ ईडी और सीबीआई दोनों की जांच जारी है।

Next Story