Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विजय गोखले बोले- पीएम मोदी 21 सितंबर को अमेरिका होंगे रवाना, देखें पूरे कार्यक्रम की लिस्ट

पीएम मोदी (Pm Modi) अपने दौरे के दौरान अमेरिका (America) के दो शहर टेक्सास (Texas) में ह्यूस्टन (Houston) और फिर न्यूयॉर्क (New York) में रहेंगे।

विजय गोखले बोले- पीएम मोदी 21 सितंबर को अमेरिका होंगे रवाना, देखें पूरे कार्यक्रम की लिस्ट
X
vijay gokhale says pm narendra modi visit us 21 september

विदेश सचिव विजय गोखले (Foreign Secretary Vijay Gokhale) ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) 21 सितंबर की देर शाम से 27 सितंबर की दोपहर तक अमेरिका (America) के दौरे पर रहेंगे।

पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान अमेरिका के दो शहर टेक्सास में ह्यूस्टन और फिर न्यूयॉर्क में रहेंगे। पीएम मोदी 22 सितंबर को भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे। हमें खुशी है कि राष्ट्रपति ट्रंप भी वहां मौजूद होंगे।

विदेश सचिव विजय गोखले ने आगे जानकारी दी कि 24 सितंबर को दोपहर बाद हम महात्मा गांधी की 150 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए अपने कार्यक्रम का आयोजन यूएन में करेंगे। इस घटना को शीर्षक दिया गया है 'नेतृत्व के मामले: समकालीन समय में गांधी की प्रासंगिकता'।

हमें खुशी है कि प्रधानमंत्री के साथ सरकार के कुछ प्रमुखों भी शामिल होंगे, इनमें कोरिया गणराज्य के राष्ट्रपति, सिंगापुर के पीएम, न्यूजीलैंड के पीएम, बांग्लादेश के पीएम, जमैका के पीएम और साथ ही संयुक्त राष्ट्र महासचिव शामिल होंगे।

विदेश सचिव विजय गोखले ने आगे बताया कि इस समारोह में 3 लॉन्च होंगे। एक गांधी सोलर पार्क, जो यूएस एक मिलियन अनुदान से संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय की छत के ऊपर सौर पैनलों की स्थापना होगी। जो भारत ने नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देने और सौर ऊर्जा के उपयोग के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाने के लिए दिया है।

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के 'ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड' को एक विशिष्ट टिकाऊ विकास लक्ष्य में उपलब्धि के लिए विश्व के नेता को हर साल दिया जाता है। यह गेट्स फाउंडेशन स्वच्छ भारत अभियान के माध्यम से स्वच्छता के क्षेत्र में अपने नेतृत्व के लिए पीएम को सम्मानित कर रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story