Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उन्नाव कांड से जुड़े Video Viral : भाभी ने पुलिस कार्रवाई पर उठाए गंभीर सवाल, Swati Maliwal ने लगाई ये गुहार

Unnao Scandal : यूपी के उन्नाव जिले में बुआ-भतीजी के शव बरामद होने व चचेरी बहन के गंभीर हालत में मिलने के बाद से हर कोई हैरान है। वहीं मामले से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। जिसमें मृतक किशोरी की भाभी यूपी पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ सवाल खड़े कर रही है। दूसरी ओर दिल्ली की महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर जिंदा मिली युवती के बेहतर ईलाज को लेकर पैरवी की है।

Video Viral Unnao two girl Bodies recovered Woman questions on UP police action Swati Maliwal request for Injured girl hindi news
X

उन्नाव कांड

Unnao Scandal: सोशल मीडिया (social media) में वायरल वीडियो (viral video) में एक महिला (woman) कह रही है कि उनके पति को बीती शाम को यूपी पुलिस (UP Police) उठाकर ले गई थी। इसके बाद उनके ससुर को पुलिस गुरुवार को अपने साथ ले गई। महिला ने बताया कि उनकी पति से फोन पर बात हुई है। जो उन्हें बता रहे हैं कि उनसे पुलिस कह रही है कि पोस्टमार्टम के बाद शव घर लाए जाएंगे। इसी दौरान पुलिस उनको साथ लेकर आएगी। इस दौरान पीड़ित परिवार की महिलाओं ने भी यूपी पुलिस की कार्रवाई (UP Police action) के खिलाफ सवाल उठाएं। वीडियो में नजर आ रही एक महिला का कहना है कि हमारे ही बच्चे गए हैं और हमारे ही घर के सदस्यों को पुलिस उठाकर ले गई है। ये यूपी पुलिस की गलत बात है 'ना'।


महिला कांग्रेस ने भी पुलिस कार्रवाई के खिलाफ खड़े किए प्रश्नचिन्ह

दूसरी ओर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस (All India Mahila Congress) के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी वीडियो शेयर करके यूपी पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए जा रहे हैं। जिसमें यूपी पुलिस के जवान एक बुजुर्ग को कंधों पर उठाकर ले जा रहे हैं। जो पीड़िता के पिता बताए जा रहे हैं। मामले पर ट्वीट कर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने लिखा कि उन्नाव की पीड़िता के पिता को जबरन उठाकर ले जा रही अजय सिंह बिष्ट की कठपुतली पुलिस। पीड़िता के परिवार को नजरबंद कर, मानवधिकार कूड़े में डाल दिए गये हैं! साथ ही अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने उन्नाव की बेटी को बचाए जाने की गुहार लगाई है।

हर स्थिति में बच्ची की जान बचानी है: Swati Maliwal

जिंदा मिली तीसरी बच्ची के बेहतर उपचार के लिए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने गुरुवार को ट्वीट कर मांग उठाई है। स्वाति मालीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि उन्नाव की तीसरी बेटी को तुरंत बेहतर इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट किया जाए। हर स्थिति में इस बच्ची की जान बचानी है।

चंद्रशेखर आजाद ने यूपी सरकार के खिलाफ उठाए सवाल

मामले पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrasekhar Azad) ने गुरुवार को ट्वीट कर लिखा कि उन्नाव मामले की एकमात्र गवाह बच्ची का बेहतर उपचार समेत उसकी सुरक्षा बेहद जरूरी है। उन्होंने मांग उठाई है कि पीड़ित बच्ची को तत्काल एयर एंबुलेंस से एआईआईएमएस दिल्ली लाया जाए। इस दौरान चंद्रशेखर आजाद ने यूपी सरकार के खिलाफ भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार का अपराधियों को संरक्षण व अपराधियों के मामले में सरकार द्वारा अपनाई जाने वाली कार्यशैली को देश हाथरस कांड के दौरान देख चुका है। साथ ही उन्होंने सरकार को चेताया कि वो उन्नाव में हाथरस नहीं दोहराने देंगे।

मामले में सीएम योगी ने भी सख्त कार्रवाई किए जाने के दिए हैं निर्देश

आपको बता दें यूपी के उन्नाव जिले में दो युवतियों के शव और एक युवती गंभीर स्थिति में बरामद हुई है। मृतक लड़की आपस में बुआ-भतीजी और गंभीर स्थिति में मिली युवती चचेरी बहन बताई जा रही है। घटना से यूपी और दिल्ली समेत पूरे देश में लोग हतप्रभ हैं। पुलिस की सुई किशोरियों के परिजनों के घूम रही है और किशोरियों को जहर खिलाए जाने का भी संदेह है। परिजनों ने तीनों युवतियों के गले कसे होने और हाथ बंधे होने की स्थिति में मिलने की बात बताई थी। वहीं पुलिस युवतियों के परिजनों के आरोपों को खारिज कर रही है। मामले के संबंध में पीड़ित परिवार ने भी तहरीर दी है। दूसरी ओर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने डीजीपी से मामले के संबंध में सख्त से कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं।

मामले के खुलासा करने के लिए पुलिस की 6 टीमें जुटी हुईं हैं: उन्नाव एसपी

उन्नाव एसपी आनंद कुलकर्णी का भी मामले के संबंध में बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मामले के खुलासे के लिए पुलिस की 6 टीमें गठित कर दी गई हैं। साथ ही मामले की जांच पड़ताल में सर्विलांस व स्वाट की टीमें भी कार्य कर रही हैं। इस मामले में गंभीर हालत में मिली किशोरी का बयान और पोस्टमार्टम रिपोर्ट अहम खुलासा करने वाली है। इन दोनों का ही पुलिस अभी इंतजार कर रही है। प्रथम दृष्टया दोनो युवतियों की मौत जहर की वजह से हो जाने का दिखाई पड़ रहा है। हालांकि जल्द ही पूरे मामले का पर्दापाश हो जाएगा।

Next Story