Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video : पश्चिम बंगाल में शवों से बर्बरता पर राज्यपाल ने जताई नराजगी, अधिकारियों से मांगा जवाब

पश्चिम बंगाल के कोलकाता नगर निगम को डिकंपोज के लिए दिए शवों का घसीटने का वीडियो सामने आने के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य के गृह सचिव से जवाब मांगा है।

Video : पश्चिम बंगाल में शवों से बर्बरता पर राज्यपाल ने जताई नराजगी, अधिकारियों से मांगा जवाब
X

पश्चिम बंगाल के कोलकाता नगर निगम को डिकंपोज के लिए दिए शवों का घसीटने का वीडियो सामने आने के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य के गृह सचिव से जवाब मांगा है। कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज ने नगर निगम को लावारिस शवों को डीकंपोज करने के लिए सौंपा था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इस मामले पर राज्य के गृह सचिव से जवाब मांगा है। कोरोना से संक्रमित मरीजों के शवों की अफवाह उड़ी। जिसके बाद बंगाल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मानने से इनकार कर दिया है। लेकिन अब जवाब मांगा जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने निशाना साधा और बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह सब कोरोना मरीजों के थे। इस मामले में पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सफाई दी कि सब कोरोना मरीजों के नहीं थे। इन शवों की पहचान नहीं हो पाई।

वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट में आज शवों का मामला पहुंचा। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि शवों के रखरखाव की व्यवस्था राज्य सरकार सही से करें। किसी भी शव के साथ किसी तरह की बर्बरता ना की जाए। बीते कुछ दिनों से कई राज्यों से कोरोना वायरस के शवों को घसीट ने और उनके साथ बर्बरता के वीडियो सामने आ रहे थे।

Next Story