Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana Election Result : पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा हरियाणा में पहले कोई गठबंधन नहीं करता था, अब दूसरी बार सरकार बना रहे

दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में हरियाणा महाराष्ट्र चुनाव परिणाम को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। अमित शाह ने कहा कि दोनों राज्यों में जनता ने हम पर भरोसा जताया। जनता के भरोसे पर खरा उतरी है भाजपा

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा हरियाणा में पहले कोई गठबंधन नहीं करता था, अब लगातार दूसरी बार सरकार बना रहे
X
हरियाणा-महाराष्ट्र चुनावों में जीत के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

हरियाणा-महाराष्ट्र चुनाव जीतने के बाद दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पर गुरुवार देर शाम कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दीपावली से पहले हरियाणा-महाराष्ट्र की जनता ने हमारी सरकारों पर भरोसा जताया है। इसके लिए मैं दोनों राज्यों की जनता का अभिनंदन करता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में मुख्यमंत्री के रूप में देवेंद्र और मनोहर लाल का पहला अनुभव सफल रहा। ये दोनों कभी किसी सरकार में मंत्री भी नहीं रहे। लेकिन जो पांच साल सेवा की उसका परिणाम है कि जनता ने दोबारा विश्वास जताया है। उन्होंने कहा कि विश्वास है कि आने वाले पांच साल में हरियाणा और महाराष्ट्र उनके नेतृत्व में नई ऊंचाइयों को हासिल करेगा। राजनीतिक पंडित जो इसका विश्लेषण कर रहे हैं उन्हें बता दूं ये हरियाणा में अभूतपूर्व विजय है। क्योंकि पांच साल के बाद दोबारा चुनाव जीतने के उदाहरण बेहद कम मिलते हैं। सरकार आती हैं और पांच साल बाद दूसरी सरकारें बनती हैं। ऐसे में भाजपा का दोबारा दोनों राज्यों में सरकार बनाना बड़ी बात है।

पहले कोई गठबंधन भी नहीं करता था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले जल्दी से कोई दल गठबंधन भी नहीं करता था। यदि किसी भी दल के साथ गठबंधन करते थे तो चार-पांच सीटें मिलती थीं। उसमें भी उनकी तमाम शर्तें माननी होती थी। उन सीटों पर भी लड़ना पड़ता था जहां जीत संभव नहीं होती थी। उस दौरान अकेले लड़कर दस सीटें जीतना भी बड़ी बात हुआ करती थी। 2014 से पहले तक यही स्थिति थी। लेकिन उस स्थिति से निकलकर अब भाजपा दोबारा से सरकार बनाने जा रही है।

हरियाणा में तीन फीसदी बढ़ा है वोट प्रतिशत

मोदी ने कहा कि पांच साल पहले विधानसभा चुनाव 2014 में 33 फीसदी वोट मिले थे। पांच साल में कुछ वोट कम होते हैं। लेकिन हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2019 में 36 फीसदी वोट मिले। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार के लिए ये बड़ी उपलब्धि है।

50 साल बाद सीएम ने पांच साल चलायी सरकार

पिछले पचास वर्ष में एक भी मुख्यमंत्री पूरे पांच साल महाराष्ट्र की सेवा नहीं कर पाया है। लेकिन पचास साल के बाद पहली बार देवेंद्र फडणवीस को सेवा करने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि पहले भाजपा-शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़े। लेकिन जनता के फैसले पर दोनों ने मिलकर पांच साल तक शासन दिया। पांच साल बाद जनता ने अब गठबंधन को भारी बहुमत से जिताया है।

तपस्या में नहीं रहेगी कोई कमी

त्याग तपस्या में कोई कमी नहीं रखेंगे। जो विश्वास जताया है उस पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे। केंद्र में सरकार होने के नाते भारत सरकार की योजनाओं को बिना रुकावट के लागू किया जाएगा। ऐसी सरकारों से जनता को दोगुना फायदा मिलता है। केंद्र और राज्य की योजनाएं जन कल्याण के लिए लागू होती हैं। उन्होंने कहा कि विश्वास है कि जनता का यह प्यार हमारी जिम्मेदारियों को बढ़ाता है। भाजपा के कार्यकर्ता हर पल जनता के विश्वास पर खरा उतरने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।

अमित शाह ने भी दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले अमित शाह ने लोगों को संबोधित किया। अमित शाह ने कहा कि दोनों राज्यों में जनता ने हम पर भरोसा जताया। जनता के भरोसे पर भाजपा खरा उतरी है। दोनों राज्यों के लोगों और मुख्यमंत्रियों को मैं बधाई देता हूं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story