Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Vice-Presidential Polls: जगदीप धनखड़ के लिए बीजेपी ने मांगा सभी राजनीतिक दलों से समर्थन, यूपीए गठबंधन को लेकर कहा...

अब रविवार को बीजेपी ट्विटर हैंडल पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने सभी दलों से धनखड़ के लिए समर्थन माना है।

Vice-Presidential Polls: जगदीप धनखड़ के लिए बीजेपी ने मांगा सभी राजनीतिक दलों से समर्थन, यूपीए गठबंधन को लेकर कहा...
X

देश में राष्ट्रपति के चुनाव के बाद उपराष्ट्रपति के चुनाव (President and Vice President Election) होने जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार शाम को संसदीय दल की बैठक में एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankar) के नाम का ऐलान किया। अब रविवार को बीजेपी ट्विटर हैंडल पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने सभी दलों से धनखड़ के लिए समर्थन माना है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर कहा कि हमने चुनाव के लिए एक किसाने के बेटे को उम्मीदवार बनाया है। जो कि एक बहुत ही मध्य परिवार से आते हैं और जिन्होंने तीन दशकों तक राजनीतिक के अलग-अलग कार्य क्षेत्र में देश की सेवा भी की है। मैं सभी राजनीतिक दलों से अपील करता हूं कि वह जगदीप धनखड़ का समर्थन करें। नड्डा ने खास तौर से यूपीए गठबंधन से धनखड़ के लिए समर्थन मांगा है।


नड्डा ने कहा कि हमने ऐसे उम्मीदवार को चुना है, जिसमें सामाजिक, आर्थिक कठनाईयों को झेलते हुए, एक सामान्य परिवार से आकर एक किसान पुत्र ने अपने आप को इस तरह से आगे बढ़ाया है। एक सक्षम प्रशासक के रूप में भी, और एक सक्षम राजनेता के रूप में भी तीन दशक तक जीवन में उन्होंने सामाजिक सेवा, देश सेवा की उच्च से उच्च देश सेवा की। ऐसे इंसान को हम किसान पुत्र को लेकर हम आए हैं।

जेपी नड्डा ने समाचार एजेंसी एएनआई के माध्यम से कहा कि मैं आप सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करता हूं कि आप जगदीप धनकड़ का समर्थन करें, अभी समय भी है और मौका भी है। तो हम सभी से अपील करते हैं और विपक्ष में विशेषकर मैं यूपीए के घटक दलों से, यूपीए के दलों से निवेदन करना चाहता हूं कि आइए ये मौका है जब हम एक किसान पुत्र को उपराष्ट्रपति पद पर आसीन कर सकेंगे और सभी के योगदान से वह आगे बढ़ेंगे। ऐसा अगर हम करते हैं, तो यह प्रजातंत्र के लिए भी अच्छा होगा और मेरी इस अपील को यूपीए के साथ मानेंगे ऐसा मेरा मानना है।

और पढ़ें
Next Story