Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शाह-सिंह के बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू बोले- अब सिर्फ पाकिस्तान से POK पर होगी बात, हम शांतिप्रिय लोग

जम्म कश्मीर विवाद को लेकर उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को लेकर बड़ा बयान दिया है।

शाह-सिंह के बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू बोले-  अब सिर्फ पाकिस्तान से POK पर होगी बात,  हम शांतिप्रिय लोग
X

जम्म कश्मीर विवाद को लेकर उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को लेकर बड़ा बयान दिया है। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पीओके पर अपना बयान दे चुके हैं।

एक कार्यक्रम के दौरान उपराष्ट्रपति ने कहा कि हमें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर पाकिस्तान से बात करनी चाहिए। भारत के इस क्षेत्र अभिन्न अंग को वापस लेना चाहिए। नायडू ने अपने बयान में साफ कर दिया है कि अब भारत पीओके लेकर ही रहेगा अब बात पीओके पर ही होगी।

विशाखापत्तनम में कार्यक्रम के दौरान दिया बड़ा बयान

वेंकैया नायडू ने आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में नौसेना विज्ञान और प्रौद्योगिकी प्रयोगशाला के एक कार्यक्रम में यह बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हम युद्ध के प्रति जागरूक नहीं हैं, हम शांतिप्रिय नागरिक हैं। लेकिन अब पीओके पर बात होनी ही चाहिए।

पीओके पर राजनाथ सिंह का बयान

बता दें कि इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि पाक के साथ तब तक कोई बातचीत नहीं होगी। जब तक वह आतंकवाद के खिलाफ काम नहीं करता और आतंकी गतिविधियों को बंद करना बंद नहीं करेगा और अब भविष्य में पाक से बात होगी तो पीओके के बारे में होंगी।


अमित शाह का बयान

वहीं संसद में 370 पर चर्चा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि जम्मू कश्मीर ही नहीं पीओके भी भारत का अभिन्न अंग है। जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल के दौरान उठे एक बयान "पीओके कश्मीर को दे दिया" उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मोदी निहित भाजपा सरकार पीओके को कभी नहीं छोड़ सकती। आज भी पीओके की 24 सीटें हमारा हिस्सा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story