Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नाराज चल रहे वरुण गांधी ने PM मोदी को लिखा पत्र, अगले हफ्ते TMC में हो सकते है शामिल!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने नए तीनों कृषि कानूनों (New Three Agricultural Laws) को निरस्त कर दिए है। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद शुक्रवार को इसका ऐलान किया था। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री के इस फैसले का स्वागत किया है।

नाराज चल रहे वरुण गांधी ने PM मोदी को लिखा पत्र, अगले हफ्ते TMC में हो सकते है शामिल!
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने नए तीनों कृषि कानूनों (New Three Agricultural Laws) को निरस्त कर दिए है। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद शुक्रवार को इसका ऐलान किया था। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री के इस फैसले का स्वागत किया है। वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा, उन्होंने पत्र में लिखा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर भी तत्काल निर्णय लिया जाए ताकि किसान अपने घरों को लौट सकें।

उन्होंने किसान आंदोलन (Farmers Movement) में मारे गए सभी 700 किसानों के लिए एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की भी मांग की है ताकि पीड़ितों के परिवार आसानी से अपना जीवन जी सकें। उन्होंने लखीमपुर हिंसा (Lakhimpur Violence) मामले में केंद्रीय मंत्री के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की भी मांग की है। प्रधानमंत्री द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के ऐलान के एक दिन बाद ट्वीट में वरुण गांधी ने कहा कि देश के किसानों ने भारी बारिश, तूफान और प्रतिकूल मौसम के बीच शांतिपूर्वक आंदोलन जारी रखा।

In tribute to India's marginal farmer whose daily toil is as much an act of defiance as an article of faith, my new book, 'A Rural Manifesto' releases today. It is a comprehensive overview, written over two and a half years, that I hope will sow the seeds of a rural policy rejig.

इसके लिए किसानों को बधाई दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा है कि यदि उचित समय पर कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया गया होता, तो इस आंदोलन के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले 700 किसानों (Farmers) की जान बचाई जा सकती थी। लखीमपुर खीरी हिंसा को हृदय विदारक और लोकतंत्र पर काला धब्बा बताते हुए पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी ने भी मांग की है कि तत्काल निष्पक्ष जांच की जाए और एक केंद्रीय मंत्री समेत दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

TMC में हो सकते है शामिल

बता दे वरुण गांधी भाजपा से नाराज हैं, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा सांसद वरुण गांधी (MP Varun Gandhi) तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। उनकी मां मेनका गांधी (Maneka Gandhi) को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह नहीं मिलने को लेकर नाराजगी की मुख्य वजह बताई जा रही है। वरुण की नाराजगी के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि वरुण गांधी टीएमसी में शामिल हो सकते हैं। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी अगले हफ्ते दिल्ली के दौरे पर हैं। इस दौरे के दौरान वरुण गांधी के टीएमसी में शामिल होने की अटकलों पर मुहर लग सकती है।

Next Story