Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरी: अब बाहरी राज्यों के 500 श्रद्धालु कर सकेंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, श्रद्धा सुमन विशेष पूजा के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। यह बुकिंग ऑनलाइन होगी। एसओपी का पालन करते हुए श्राइन बोर्ड के भवन, अर्द्धकुंवारी, कटड़ा और जम्मू में तीर्थ यात्रियों के लिए ठहरने की सुविधा को भी बहाल कर दिया गया है।

खुशखबरी: अब बाहरी राज्यों के 500 श्रद्धालु कर सकेंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन
X
वैष्णो देवी

माता वैष्णो देवी के दरबार में बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी की खबर सामने आई है। अब माता वैष्णो देवी के दरबार में बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं का कोटा 250 से बढ़ाकर 500 कर दिया गया है। आज से 500 श्रद्धालु माता वैष्णो देवी के दर्शन कर सकेंगे। लेकिन, बाहरी राज्य के लोगों के पास कोरोना निगेटिव प्रमाणपत्र जरूरी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, श्रद्धा सुमन विशेष पूजा के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। यह बुकिंग ऑनलाइन होगी। एसओपी का पालन करते हुए श्राइन बोर्ड के भवन, अर्द्धकुंवारी, कटड़ा और जम्मू में तीर्थ यात्रियों के लिए ठहरने की सुविधा को भी बहाल कर दिया गया है। श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। यह सारी व्यवस्थाएं आज से प्रभावी हो जाएंगी।

सीईओ रमेश कुमार ने बताया कि श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा 16 अगस्त से हर्षोल्लास और उत्साह से जारी है। हर दिन प्रदेश समेत देशभर के भक्तों में बढ़ोतरी हो रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए अगले आदेश तक दूसरे राज्यों से आने वाले भक्तों का कोटा 250 से बढ़ा कर प्रतिदिन 500 कर दिया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, शुरू में यात्रा में 1900 जम्मू-कश्मीर और 100 बाहरी राज्यों के यात्रियों के लिए कोटा निर्धारित किया गया था। इसे बाद बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं का कोटा बढ़ाकर 250 कर दिया था। जिसे अब बढ़ाकर 500 कर दिया गया है। सीईओ रमेश कुमार ने बताया कि ताराकोट रोड पर फ्री लंगर और सांझीछत्त में प्रसाद केंद्र भी संचालित किए जा रहे हैं। इसके साथ ही बैटरी कार, रोपवे और हेलिकॉप्टर सुविधा भी बहाल है।

Next Story