Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक: कांग्रेस नेता के घर पर अज्ञात लोगों ने किया हमला, हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ 'आपत्तिजनक' टिप्पणी का लगा है आरोप

पुलिस के मुताबिक, हिंदू संगठनों की एक शिकायत के आधार पर कांग्रेस नेता के खिलाफ धर्मों के बीच दुश्मनी पैदा करने और समाज में शांति भंग करने के इरादे से की गई टिप्पणी करने के आरोप में केस दर्ज किया है।

कर्नाटक: कांग्रेस नेता के घर पर अज्ञात लोगों ने किया हमला, हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का लगा है आरोप
X

कर्नाटक में हिंदू देवी-देवताओं (Hindu deities) के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता वी शैलजा (V Shailaja) के घर पर अज्ञात व्यक्तियों ने हमला किया है। पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से हिंदू देवताओं पर कथित रूप से 'अपमानजनक' टिप्पणी (derogatory remarks) के विरोध में दक्षिण कन्नड़ जिले (Dakshina Kannada district) के पुत्तूर में कांग्रेस आईटी सेल सचिव वी शैलजा अमरनाथ के घर पर अज्ञात व्यक्तियों ने हमला किया है।

हमलावरों ने दीवारों पर छिड़की काली स्याही

पुलिस के मुताबिक, हिंदू संगठनों की एक शिकायत के आधार पर कांग्रेस नेता के खिलाफ धर्मों के बीच दुश्मनी पैदा करने और समाज में शांति भंग करने के इरादे से की गई टिप्पणी करने के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार, अज्ञात हमलावरों ने शनिवार को कांग्रेस नेता वी शैलजा के घर की खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए और दीवारों पर काली स्याही छिड़क दी। इस संबंध में उनके वकील ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। हमले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस शैलजा के घर पहुंची और निरीक्षण किया। सूत्रों ने बताया कि जांच की जा जारी है।

वीएचपी और बजरंद दल ने की निंदा

बता दें कि इस दौरान ही विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल जैसे दक्षिणपंथी संगठनों ने 16 जून को रात में आयोजित एक कार्यक्रम में क्लब हाउस के मंच से भगवान राम, हनुमान और देवी सीता के बारे में शैलजा की कथित अपमानजनक टिप्पणी की कड़ी निंदा की थी।

और पढ़ें
Next Story