Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जानें कैसे इस शख्स ने सिर्फ 4 महीने में 250 करोड़ की ठगी को दिया अंजाम

उत्तराखंड एसटीएफ की टीम ने नोएडा से वेस्ट यूपी के रहने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिस पर 250 करोड़ की ठगी का आरोप है।

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जानें कैसे इस शख्स ने सिर्फ 4 महीने में 250 करोड़ की ठगी को दिया अंजाम
X

उत्तराखंड की एसटीएफ की टीम को एक बड़ी कामयाबी नोएडा से मिली है। एसटीएफ की टीम ने नोएडा से वेस्ट यूपी के रहने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। इस शख्स के गैंग पर 250 करोड़ की ठगी का आरोप है, जो सिर्फ 4 महीने में की गई है। इस शख्स पर 49 मुकदमे दर्ज हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड पुलिस ने बताया कि साइबर ठगी करने वाला ये सदस्य एक स्टार्टअप योजना के तहत पावर बैंक नाम के ऐप से लोगों को 15 दिनों में पैसे डबल का लालच दिया करता था। खास बात यह है कि इस ऐप को करीब 50 लाख लोगों ने डाउनलोड किया था। ऐप पर दावा किया जाता था कि 15 दिन में आपका पैसा डबल कर दिया जाएगा। 15 दिन में पैसा दोगुना करने का लालच देकर 4 महीने में 250 करोड़ की ठगी को अंजाम दिया है।

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एक हरिद्वार के रहने वाले शख्स ने पुलिस को जानकारी दी कि उनसे पावर बैंक ऐप पर पैसे दोगुने करने के लिए दो बार हजारों रुपये जमा किए। इस शख्स ने एक बार 93 हजार औद दूसरी बार 72 हजार रुपये जमा किए।

इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की और पता चला कि सभी पैसे अलग अलग खातों से ट्रांसफर किए गए। लेकिन जब पूरे वित्तीय लेन देन की जांच की तो पता चला कि अब तक 250 करोड़ की ठगी हुई है।

पुलिस ने नोएडा से धर्मेंद्र किरठल को गिरफ्तार किया, जिसके ऊपर कई जिलों में हत्या, लूट, डकैती के 49 केस दर्ज हैं। किरठल मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बागपत का रहने वाला है। जो गैंग बनाकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में वारदातों को अंजाम दिया करता था। उत्तराखंड एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह के नेतृत्व में पुलिस जांच की टीम बनी और छानबीन शुरू की।

Next Story