Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे पुष्कर सिंह धामी, भाजपा विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला

बीजेपी के उत्तराखंड अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में उत्तराखंड का अगला सीएम कौन बनेगा यह तय हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे।

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे पुष्कर सिंह धामी, भाजपा विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला
X

उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद मौजूदा कार्यकाल में एक बा​र फिर राज्य में सीएम बदलने की नौबत आ गई है। आज दोपहर 3 बजे बीजेपी के उत्तराखंड अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में उत्तराखंड का अगला सीएम कौन बनेगा यह तय हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे। बैठक में पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लग गई है। पुष्कर सिंह धामी खटीमा से विधायक हैं।

Live Updates..

* डीडीहाट विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक और पूर्व में प्रदेश अध्यक्ष रहे बिशन सिंह चुफाल, पुष्कर धामी (खाटिमा से विधायक) या फिर त्रिवेंद्र सिंह रावत में से कोई एक उत्तराखंड का नया सीएम हो सकता है. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाल ही में सीएम पद से इस्तीफा दिया था।

* देहरादून में पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा नेता तीरथ सिंह रावत ने कहा कि 3 बजे विधानमंडल दल की बैठक होगी। हमारे केंद्रीय नेता यहां आए हैं। वे अब आगे का रास्ता तय करेंगे। यह निश्चित है कि भाजपा 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज़ करेगी।

* समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत बीजापुर गेस्ट हाउस पहुंचे। उन्होंने कहा, "विधानमंडल दल की बैठक होगी उसमें नेता चुना जाएगा।

* केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंच गए हैं। यहां पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि आज बीजेपी ने 3 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है। बैठक में हम सब विधायकों से बातचीत करेंगे, उनकी सलाह के बाद हम आगे का निर्णय लेंगे।

* उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि संवैधानिक संकट खड़ा हो गया था इसलिए मुझे CM पद से इस्तीफा देना पड़ा। यह सच्चाई है। आज शाम 3 बजे विधायकों की मीटिंग है। उसके बाद पता चलेगा कि कौन उत्तराखंड BJP विधानमंडल और सरकार का नेतृत्व करेगा।

* उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि पर्यवेक्षक व प्रभारी सुबह करीब साढ़े दस बजे देहरादून पहुंचेंगे। उसके बाद हम दोपहर 3 बजे विधानसभा की बैठक में नेता (सीएम) का चुनाव करेंगे। फिर हम सरकार गठन के लिए राज्यपाल से मिलेंगे। संभावना यही है कि सीएम विधायकों में से एक हो।

* कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव ने कहा कि उत्तराखंड में BJP की लापरवाही और न समझी का परिणाम है कि आज मात्र 6 महीने के अतंराल के बाद बीजेपी को अपना दूसरा मुख्यमंत्री बदलने पर मज़बूर होना पड़ा। आज से साढ़े 4 साल पहले उत्तराखंड एक खुशहाल प्रदेश था,उस समय यहां बेरोज़गारी का दर 1.5% था लेकिन आज 11% है।

* कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि उत्तराखंड में रोज बदलने वाली मुख्यमंत्रियों की कुर्सियां BJP के नेतृत्व की विफलता का रोजमर्रा का उदाहरण बनता जा रहा है। इसके लिए पीएम मोदी और जे.पी.नड्डा जी जिम्मेदार हैं। ये उत्तराखंड में पहली बार नहीं हुआ इससे पहले भी BJP ने 3 मुख्यमंत्री बदले थे।

* केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर अपने आवास से उत्तराखंड के लिए रवाना हुए। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कल राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंपा था।

Next Story