Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तरप्रदेश राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को 8 सीटों पर मिली जीत

उत्तरप्रदेश से राज्यसभा चुनाव के नतीजे में बीजेपी पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है। जानकारी मिल रही है कि बीजेपी को राज्यसभा चुनाव में 8 सीटों पर जीत मिली है।

उत्तरप्रदेश राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को 8 सीटों पर मिली जीत
X

बीजेपी

उत्तरप्रदेश से राज्यसभा चुनाव के नतीजे में बीजेपी पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है। जानकारी मिल रही है कि बीजेपी को राज्यसभा चुनाव में 8 सीटों पर जीत मिली है। वहीं बसपा और सपा ने इस चुनाव में 1-1 सीट पर बाजी मारी है।

इन नेताओं को मिला मौका

जानकारी मिली है कि बीजेपी से अब केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, पूर्व डीजीपी ब्रिज लाल, नीरज शेखर, हरिद्वार दूबे, गीता शाक्य, बी एल वर्मा और सीमा द्विवेदी राज्यसभा जाएंगे। वहीं सपा से राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव और बसपा (BSP) प्रत्याशी रामजी गौतम को राज्यसभा जाने का मौका मिलेगा।

बीजेपी के 8 सीटों पर बवाल

उत्तरप्रदेश में बीजेपी 9 सीटों पर प्रत्याशी उतार सकती थी। लेकिन बीजेपी ने केवल 8 सीटों पर ही उम्मीदवार उतारे थे। इससे कांग्रेस ने बसपा के साथ बीजेपी के गठजोड़ का आरोप भी लगाया था। बता दें कि राज्यसभा के 10 सांसदों का कार्यकाल 25 नवंबर को पूरा होने वाला है। उनमें बीजेपी के 3, सपा के 4, बसपा के 2 और कांग्रेस के 1 प्रत्याशी शामिल हैं।

Next Story