Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तर प्रदेश: अमर सिंह के निधन के बाद खाली सीट पर 11 सितंबर को राज्यसभा का उपचुनाव

उत्तर प्रदेश की राज्यसभा की सीट पर 11 सितंबर को उपचुनाव होना है। यह सीट पूर्व राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन के बाद खाली हो गई थी।

उत्तर प्रदेश: अमर सिंह के निधन के बाद खाली सीट पर 11 सितंबर को राज्यसभा का उपचुनाव
X

उत्तर प्रदेश की राज्यसभा की सीट पर 11 सितंबर को उपचुनाव होना है। यह सीट पूर्व राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन के बाद खाली हो गई थी। उनका कार्यकाल जुलाई 2022 तक था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव आयोग ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की एक खाली पड़ी राज्यसभा की सीट पर 11 सितंबर को चुनाव कराने की घोषणा कर दी है। सिंगापुर के एक अस्पताल में समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद रहे अमर सिंह की किडनी का इलाज किया जा रहा था।

चुनाव आयोग ने उपचुनाव की घोषणा करते हुए बताया कि उपचुनाव के लिए 25 अगस्त को आयोग की तरफ से एक अधिसूचना जारी की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ 11 सितंबर को चुनाव होगा और नामांकन की तारीख भी जारी कर दी जाएगी। वहीं चुनाव आयोग ने कहा कि चुनाव वाले दिन ही शाम को मतों की गणना कर दी जाएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की तरफ से उत्तर प्रदेश की एक राज्यसभा सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी ने जयप्रकाश निषाद को अपना उम्मीदवार चुना है। अभी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की तरफ से नामों का ऐलान बाकी है। बता दें कि अमर सिंह का देहांत लंबी बीमारी के बाद 1 अगस्त को हुआ था।

जानकारी के लिए बता दें कि समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का सिंगापुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। उनको किडनी की बीमारी थी। जिसकी वजह से वह कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। कई बार उन्होंने ट्विटर पर अपने स्वस्थ होने की जानकारी भी दी। लेकिन बीती 1 अगस्त को अमर सिंह का सिंगापुर के अस्पताल में किडनी की लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया।

Next Story