Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Uttar Pradesh Corona: कोरोना की रोकथाम के लिए 6 जिलों में 12 अधिकारी तैनात, गोरखपुर में दो नोडल अधिकारी नियुक्त

Uttar Pradesh Corona: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए योगी सरकार ने विशेष निर्देश जारी कर दिए हैं। कोरोना की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश के 6 जिलों में 12 विशेष अधिकारियों को तैनात किया गया है।

Uttar Pradesh Corona: कोरोना की रोकथाम के लिए 6 जिलों में 12 अधिकारी तैनात,  गोरखपुर में दो नोडल अधिकारी नियुक्त
X

Uttar Pradesh Corona: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए योगी सरकार ने विशेष निर्देश जारी कर दिए हैं। कोरोना की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश के 6 जिलों में 12 विशेष अधिकारियों को तैनात किया गया है। जिन्हें नोडल अधिकारी बनाया गया है। यह आदेश बीती रात सोमवार को जारी किया गया।

6 जिलों में 12 विशेष अधिकारी तैनात

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सबसे प्रभावित 6 जिलों में 12 विशेष सचिव अधिकारियों को तैनात किया है। जिन्हें नोडल अधिकारी बनाया गया है। इन जिलों में लखनऊ, कानपुर, बहराइच, आगरा, जैसे जिले शामिल है और वहीं दूसरी तरफ गोरखपुर में दूर नोडल अधिकारियों को तैनात किया गया है।

सीएम योगी रोकथाम के लिए कर रहे लगातार काम

इन नोडल अधिकारियों की तरह तैनाती विशेष रूप से कोरोना वायरस की पूर्ण रोकथाम के लिए की गई है। वहीं दूसरी तरफ सीएम खुद प्रदेश के अंदर कोरोना वायरस के बढ़ते हालात को लेकर चिंतित है। पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचि ने कहा कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 4,113 ताजा मामले सामने आए हैं। संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 1,26,722 हो गई है। जिससे 2,120 लोगों को इस बीमारी के कारण जानलेवा बीमारियों का सामना करना पड़ा। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि राज्य में पिछले 24 घंटों में 4,113 ताजा मामलों के साथ संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 1,26,722 हो गई है।

उन्होंने कहा कि राज्य में फैटलिटीज की संख्या 2,120 हो गई है, जबकि इलाज के बाद अस्पतालों से ठीक होने और छुट्टी देने वालों की संख्या 76,724 हो गई है। उन्होंने कहा कि 47,878 सक्रिय मामलों में, 19,635 होम आइसोलेशन में, 1,500 निजी अस्पतालों में हैं।

उन्होंने कहा कि बीते रविवार को 91,000 से अधिक परीक्षण हुए। राज्य में किए गए परीक्षणों की कुल संख्या से 32 लाख से अधिक हो गई है।

Next Story