Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार का बड़ा फैसला, 25 हजार होमगार्ड की ड्यूटी खत्म की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान पुलिस विभाग ने उत्तर प्रदेश में होमगार्ड्स (Home Guard) की सेवा लेने से मना कर दिया है।

CM योगी की PWD विभाग को चेतावनी- 30 अक्टूबर से पहले UP की हर सड़क हो गढ्डा मुक्तCM Yogi warns PWD department

उत्तर प्रदेश में होमगार्ड्स (Home Guard) की सेवा लेने से पुलिस विभाग ने इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने एक आदेश में होमगार्ड्स को पुलिस विभाग के जितना वेतन देने के लिए कहा था। जिसके बाद पुलिस ने सेवा लेने से मना कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी पुलिस ने 25 हजार जवानों की सेवाएं लेने से इनकार कर दिया है इस बात की पुष्टि एडीजी पुलिस मुख्यालय से की गई है। 25 हजार होमगार्ड, जो उत्तर प्रदेश में पुलिस स्टेशनों और यातायात सिग्नल पर तैनात थे, वो अब नहीं दिखेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में यूपी गृह विभाग के सूत्रों के मुताबिक, ट्रैफिक सिग्नल और पुलिस स्टेशनों में काम करने वाले गार्डों को उनके कर्तव्यों से मुक्त कर दिया जाएगा।

बता दें कि यूपी में 90 हजार से अधिक होमगार्ड हैं, जो प्रतिदिन 500 रुपये कमाते हैं। प्रस्तावित निर्णय के कारण 90 हजार होमगार्डों में से लगभग 25 हजार नियमित आय अर्जित नहीं करने के जोखिम का सामना करते हैं।

हालांकि, गृह विभाग ने कहा कि राज्य सरकार होमगार्ड के दैनिक वेतन को 672 रुपये बढ़ाने पर विचार कर रही है। लेकिन राज्य सरकार उनके लिए बजट आवंटन बढ़ाने के इच्छुक नहीं है। सरकार दिसंबर 2016 से जल्द ही होमगार्डों के सभी लंबित एरियर को मंजूरी दे देगी।

Next Story
Share it
Top