Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

USA: डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन के बीच जंग तेज, वाशिंगटन डीसी में नेशनल इमरजेंसी के संकेत

अमेरिकी चुनाव में ट्रंप पार्टी हारने के बाद से लगातार व्हाइट हाउस से नए नए फरमान जारी हो रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 11 जनवरी से लेकर 24 फरवरी तक इंमरजेंसी लागू कर दी है।

USA: डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन के बीच जंग तेज, वाशिंगटन डीसी में नेशनल इमरजेंसी के संकेत
X

अमेरिकी चुनाव में ट्रंप पार्टी हारने के बाद से लगातार व्हाइट हाउस से नए नए फरमान जारी हो रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 11 जनवरी से लेकर 24 फरवरी तक इंमरजेंसी लागू कर दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि वाशिंगटन डीसी में एक आपातकालीन स्थिति मौजूद है। जिसके चलते 43 दिनों तक राष्ट्रपति के उद्घाटन से उत्पन्न आपातकालीन स्थितियों के चलते आदेश जारी किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अगले हफ्ते राष्ट्रपति जो बिडेन के उद्घाटन के लिए सुरक्षा खतरों की चेतावनी दी गई है। जिसके बाद ट्रंप ने वाशिंगटन के लिए एक आपातकालीन घोषणा को मंजूरी दी। ये घोषणा ऐसे समय में की गई है, जब ट्रंप पर महाभियोग चल रहा है।

जानें आखिर आदेश को क्यों मंजूरी दी गई

यह कदम हाल ही में 6 जनवरी को अमेरिकी कैपिटल सीज के मद्देनजर आया है। जो कथित तौर पर ट्रंप का फरमान है। 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में वोटों की हेराफेरी का आरोप लगाया था। वहीं हजारों ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल की ओर मार्च किया था। पहली बार दीवार पर चढ़कर प्रदर्शन किया था। इसके बाद हुई हिंसा में 5 लोगों की जान चली गई।

रिपोर्टों के अनुसार, संघीय जांच ब्यूरो ने भी 20 जनवरी को राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण के दौरान सभी 50 राज्यों और अमेरिकी राजधानी में संभावित सशस्त्र विरोध प्रदर्शनों की चेतावनी दी है। डेमोक्रेट्स का कहना है कि सदन बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग पर विचार कर रहा है।

Next Story