Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हमारे पास राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी जैसे दो नेता हैं, जो जोखिम लेने से नहीं डरते: माइक पोम्पिओ

दिल्ली में अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि भारत और अमेरिका को दुनिया को वैसा ही देखना चाहिए जैसा हम हैं और एक-दूसरे को देखते हैं। हम महान लोकतंत्र, वैश्विक शक्तियां और अच्छे दोस्त हैं।

हमारे पास राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी जैसे दो नेता हैं, जो जोखिम लेने से नहीं डरते:  माइक पोम्पिओMike Pompeo says we have two leaders in President Trump and PM Modi who are not afraid take risks in Delhi

दिल्ली में अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि भारत और अमेरिका को दुनिया को वैसा ही देखना चाहिए जैसा हम हैं और एक-दूसरे को देखते हैं। हम महान लोकतंत्र, वैश्विक शक्तियां और अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने आगे कहा कि अभी, हमारे पास राष्ट्रपति डोलाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी जैसे दो नेता हैं, जो जोखिम लेने से डरते नहीं हैं। आइए एक-दूसरे को नए नजरिए से देखें और महत्वाकांक्षा की उम्र को गले लगा लें।


कुछ हफ्ते पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी देशों से आतंकवाद से लड़ने का आह्वान किया था। हम पिछले महीने संयुक्त राष्ट्र संघ की सुरक्षा परिषद ने द्वारा मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने को लेकर हम प्रसन्न हैं।

उन्होंने आगे कहा कि आज, वैश्विक समुद्री व्यापार का 60 प्रतिशत इंडो-पैसिफिक के माध्यम से स्थानांतरित होता है। पिछले हफ्तों में इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान ने जापान, नॉर्वे, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के टैंकरों पर हमला किया है।

हाल के वर्षों में चीन ने दक्षिण-चीन समुद्र में प्रभुत्व की मांग की है, क्या अमेरिका और भारत पूरी दुनिया में स्वतंत्र और खुले समुद्री मार्ग की सुरक्षा के लिए अधिक व्यापक रूप से रणनीति बना सकते हैं।

Share it
Top