Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ और एस जयशंकर ने की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस, कई अहम मुद्दों पर आए साथ

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ भारत दौरे पर हैं। आज बुधवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ उन्होंने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई और कई मुद्दों पर साझेदारी बनी।

अमेरिकी विदेश मंत्री और एस जयशंकर ने की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस, कई अहम मुद्दों पर आए साथUS Secretary of State pompeo and S Jaishankar press conference along with several important issues

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ भारत दौरे पर हैं। आज बुधवार विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ उन्होंने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मीडिया प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि रत-अमेरिकी रणनीतिक साझेदारी गहन और व्यापक समन्वय पर आधारित है। वहीं उन्होंने आंतकवाद पर ट्रंप प्रशासन की प्रशंसा भी की। हमारे बीच कई संबंध हैं, उनमें से कई बने हुए हैं। दोनों देशों के हित में जो होगा वहीं करेंगे।

दोनों के बीच ऊर्जा, व्यापार मुद्दों, लोगों का लोगों से संपर्क, अफगानिस्तान, खाड़ी और भारत-प्रशांत क्षेत्र जैसे मुद्दों पर बातचीत हुई। वहीं दूसरी तरफ पोम्पिओ ने कहा कि अमेरिका और भारत की साझेदारी एक नई ऊंचाइयों पर पहुंच रही है।

उन्होंने कहा कि जब दुनिया की 2 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के 1.7 अरब लोग एक साथ आते हैं तो हम बड़े काम कर सकते हैं। पोम्पिओ ने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।

बता दें कि पोम्पिओ की इस यात्रा को भारत के लिए बहुत अहम मना जा रहा है। इस बार जी 20 सम्मेलन जापान में हो रहा है। जहां पर पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात होगी।

Share it
Top