Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा हमले से कोई नुकसान नहीं हुआ, ईरान को परमाणु शक्ति नहीं बनने देंगे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरानी हमले को लेकर जवाब दिया है। राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका को कोई नुकसान नहीं हुआ है। ईरान को अब परमाणु शक्ति नहीं बनने देंगे।

Namaste Trump: डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा अल बगदादी को हमने खत्म किया है
X
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के हमले के बाद राष्ट्र को संबोधित किया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि हमले से अमेरिका को कोई नुकसान नहीं हुआ है। अमेरिकी बेस को थोड़ा नुकसान जरूर हुआ है। उन्होंने कहा है कि ईरान को अब परमाणु हथियार नहीं बनाने देंगे। ईरान के ऊपर प्रतिबंध लगाए जाएंगे।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और ईराक के किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सैन्य ठिकानों को थोड़ा बहुत नुकसान हुआ। लेकिन अमेरिका की कार्रवाई में आतंकवादी कासिम सोलेमानी की मौत हो गई।

अमेरिका के हमले में कासिम सोलेमानी की मौत

बगदाद के हवाई अड्डे पर हवाई हमले में ईरान के कुलीन बल के प्रमुख जनरल कासिम सोलेमानी की मौत हो गई थी। स्ट्राइक ने लोकप्रिय मोबिलाइजेशन फोर्सेस के रूप में जाने वाले मिलिशिया के डिप्टी कमांडर अबू महदी अल-मुहांडिस को भी मार दिया। एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक हवाई हमले में ईरानी काड्स फोर्स के कमांडर कासिम सोलेमानी और बगदाद में ईरानी से जुड़े शख्स की मौत हो गई। इस हमले में 8 की मौत हो गई थी।

ईरान ने दागी थी अमेरिकी बेस पर मिसाइलें

ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद ईरान और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ गया। ईरान ने इराक में अमेरिकी सेना के द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे दो एयरबेस पर दो 12 से अधिक मिसाइलें दागी थीं। ईरान ने मिसाइलों से इराक के आइन-एल-असद और इरबिल एयरबेस पर हमला किया था। ईरानी मीडिया ने दावा किया था कि यूएस बेस पर हमले में 80 से लोग मारे गए हैं। तनाव की स्थिति के बीच यूएसए की नागरिक उड़ानें गल्फ, इराक और ईरान में प्रतिबंधित कर दी गईं।


Next Story