Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

US Election 2020: अमेरिकी चुनाव में भारतीय मूल के इन उम्मीदवारों ने हासिल की जीत

US Election 2020: अमेरिकी चुनाव में इस बार भारतीय मूल के उम्मीदवारों का दबदबा रहा है। जानकारी मिल रही है कि नीरज एंटनी (Neeraj Antony) ओहायो (Ohio) से सीनेट (Senate) के रूप में चुने गए हैं।

US Election 2020: अमेरिकी चुनाव में भारतीय मूल के इन उम्मीदवारों ने हासिल की जीत
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

US Election 2020: अमेरिकी चुनाव में इस बार भारतीय मूल के उम्मीदवारों का दबदबा रहा है। जानकारी मिल रही है कि नीरज एंटनी (Neeraj Antony) ओहायो (Ohio) से सीनेट (Senate) के रूप में चुने गए हैं। वहीं राजा कृष्णमूर्ति (Raja Krishnamoorthy) भी लगातार तीसरी बार यूएस हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के तौर पर चुन लिए गए हैं।

डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार मार्क फोगल को दी मात

जानकारी मिल रही है कि नीरज एंटनी ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार मार्क फोगल को मात दी है। बता दें कि एंटनी ओहायो से सीनेटर बनने वाले पहले भारतीय अमेरिकी होंगे।

एंटनी के माता-पिता 1987 में ही अमेरिका आए थे। जिसके बाद उनकी शिक्षा अमेरिका में ही हुई। फिर वो राजनीति शास्त्र में स्नातक करने के बाद 2014 में ओहायो प्रतिनिधिसभा में चुने गए थे। ओहायो से जीतने के बाद उन्होंने कहा कि मैं हर दिन कड़ी मेहनत करूंगा।

राजा कृष्णमूर्ति लगातार तीसरी बार चुने गए

भारतीय मूल के डेमोक्रेटिक सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने लगातार तीसरी बार ये जीत हासिल की है। उन्होंने लिबरटेरियन पार्टी उम्मीदवार प्रेस्टन नेल्सन को हराकर ये सफलता पाई है। बता दें कि कृष्णमूर्ति तमिलनाडु के रहने वाले हैं। उनका जन्म नई दिल्ली में हुआ था। अमेरिका जाने के बाद पहली बार वो 2016 में कांग्रेस के निम्न सदन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के तौर पर चुने गए थे।

Next Story