Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Prophet Mohammad: अमेरिका ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बर्खास्त भाजपा नेताओं के बयानों की निंदा की, जानें क्या कुछ कहा

बाइडेन प्रशासन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत को मानवाधिकारों के सम्मान को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करता है।

Prophet Mohammad: अमेरिका ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बर्खास्त भाजपा नेताओं के बयानों की निंदा की, जानें क्या कुछ कहा
X

संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of America- अमेरिका) ने गुरुवार को कहा कि वह पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) पर बर्खास्त भाजपा पदाधिकारियों द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों की निंदा करता है। विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस (Ned Price) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, हमने भाजपा (BJP) के दो पदाधिकारियों द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गईं आपत्तिजनक टिप्पणियों की निंदा की है। हमें यह देखकर खुशी हुई कि पार्टी (बीजेपी) ने सार्वजनिक रूप से पार्टी नेताओं के बयानों की निंदा (condemned) की है और उनके खिलाफ कार्रवाई की है।

प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि हम नियमित रूप से भारत सरकार के साथ वरिष्ठ स्तर पर मानवाधिकारों की चिंताओं पर बातचीत करते हैं, जिसमें धर्म या विश्वास की स्वतंत्रता भी शामिल है। बाइडेन प्रशासन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत को मानवाधिकारों के सम्मान को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करता है। बता दें कि जो बाइडेन प्रशासन की टिप्पणी सऊदी अरब, कतर, ईरान और कुवैत द्वारा पैगंबर के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणियों की निंदा करने और 'विश्वासों और धर्मों के लिए सम्मान' के आह्वान के कुछ दिनों बाद आई है।

जानकारी के लिए बता दें, नुपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवाद बयान दे दिया। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था, जबकि एक अन्य नेता नवीन जिंदल को बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। भाजपा नेताओं के द्वारा पैगंबर को लेकर की गईं विवादित टिप्पणियों के कारण कई इस्लामी देशों में भारत के खिलाफ आक्रोश देखने का मिला।

साथ ही इस्लामिक देशों ने भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान किया गया। कई भारतीय शहरों में भी नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ कई एफआईआर भी दर्ज की गई हैं। गौरतलब है कि विवाद बढ़ने के बाद भाजपा ने भी एक बयान जारी कर कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है।

और पढ़ें
Next Story