Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

#UriAttack: तीन साल पहले उरी में शहीद हो गए थे 18 जवान, ये हैं अबतक के 6 सबसे बड़े आतंकी हमले

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के उरी (Uri) में आतंकवादियों (Terrorist) ने आज ही के दिन 18 सितंबर 2016 को सेना के ब्रिगेड हेडक्वॉटर्स पर हमला बोल दिया था। इस हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे।

#UriAttack: तीन साल पहले उरी में शहीद हो गए थे 18 जवान, ये हैं अबतक के 6 सबसे बड़े आतंकी हमलेUri Attack 3 Years 18th September 2016 6 big terrorist attck india

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के उरी (Uri) में आतंकवादियों (Terrorist) ने आज ही के दिन 18 सितंबर 2016 को सेना के ब्रिगेड हेडक्वॉटर्स पर हमला बोल दिया था। इस हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले को अंजाम देने के पीछे आतंकी बुरहान वानी को एनकाउंटर में मार गिराने के बाद आतंकियों ने सुबह साढ़े 5 बजे ब्रिगेड हेडक्वॉटर्स पर हमला बोल दिया था।

चार आतंकवादियों ने एक प्लानिंग के तहत नियंत्रण रेखा के पास उरी में एक भारतीय सेना के ब्रिगेड हेडक्वॉटर्स पर हमला किया। उन्होंने ब्रिगेड हेडक्वॉटर्स पर 3 मिनट में 17 ग्रेनेड दाग दिए थे। जिसमें 17 जवान तभी शहीद हो गए और एक की हालत ज्यादा नाजुक थी। जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया था।एक घायल सैनिक ने अगले दिन 19 सितंबर को दिल्ली में ईलाज के दौरान शहीद हो गए।

आतंकवादियों और सेना के बीच छह घंटे तक फायरिंग होती रही। जिसके दौरान सभी 4 आतंकवादी मारे गए। इस हमले में अधिकांश सैनिक 10 वीं बटालियन, डोगरा रेजिमेंट (10 डोगरा) और 6 वीं बटालियन, बिहार रेजिमेंट (6 बिहार) के थे।

ये है अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले

1. संसद हमला

2. 26/11 हमला

3. कंधार विमान हाईजैक

4. पठानकोट

5. उरी

6. पुलवामा

उरी और पुलवामा हमले के बाद भारत सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की और इन सभी हमलों के मास्टरमाइंट को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। वहीं भारत ने पाकिस्तान के पीओके में घुसकर आतंकी कैंपों को एयर स्ट्राइक कर उड़ा दिया था।

Next Story

Latest

View All

वायरल

View All

गैलरी

View All
Share it
Top