Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यूपी: बलरामपुर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ बवाल, दो समुदायों में पथराव, 8 आरोपी गिरफ्तार

Balrampur/ डीजे जुलूस से कहासुनी से बात इतनी बढ़ी कि दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और जमकर पथराव हुआ। पथराव में करीब आधा दर्जन लोग चोटिल हैं। भारी पुलिसबल व प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचने के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ। पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है।

यूपी: बलरामपुर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ बवाल, दो समुदायों में पथराव, 8 आरोपी गिरफ्तारUP: Ruckus In Durga Idol Immersion In Balrampur, stone Pelting In Two Communities

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन (Durga Murti Visarjan) के दौरान मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले (Balrampur) में जमकर बवाल हो गया। यहां पचपेड़वा क्षेत्र (Pachpedva) में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का जुलूस जब समुदाय विशेष के इलाके से गुजरने लगा तो लोगों ने डीजे पर बज रहे गाने पर कड़ी आपत्ति जताई। जिसके बाद दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।



ये कहासुनी से बात इतनी बढ़ी कि दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और जमकर पथराव हुआ। पथराव में करीब आधा दर्जन लोग चोटिल हैं। भारी पुलिसबल व प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचने के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ। पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। गांव में पुलिस फोर्स लगा दी गई।

खबरों के मुताबिकक पचपेड़वा थाना इलाके में मंगलवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का जुलूस विसर्जन स्थल कोहर गड्डी बड़े पुरवा पोखरा तक जा रहा था। इसी बीच जब डीजे जुलूस हरखड़ी गांव में भ्रमण के लिए पहुंचा तो डीजे पर विवादित गाने बजाए जा रहे थे। जिस पर समुदाय विशेष के लोगों ने आपत्ति जताई। जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर कहासुनी हो गयी। कहासुनी से बात इतनी आगे बढ़ी कि दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और दोनों पक्षों में जमकर पथराव शुरू हो गया। काफी देर चले पथराव में आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए।

पुलिस ने स्थिति को काबू किया

हालांकि जब पथराव की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में लिया और बवाल में शामिल कुल 8 लोगों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही।

8 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि समय रहते हालात पर काबू पा लिया गया था। विवाद में शामिल कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 24 पर नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। साथ ही चार टीमें बनाई गई हैं, जो कि मौके की जांच व बवाल में शामिल लोगों की शिनाख्त कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगी।

Next Story
Share it
Top