Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Assembly Elections: CM योगी आदित्यनाथ ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में गिनाई उपलब्धियां, पेश किया रिपोर्ट कार्ड

UP Assembly Elections: सीएम योगी ने कहा कि 2012 से 2017 के बीच के कार्यकाल में हर तीसरे-चौथे दिन दंगा होता था लेकिन पिछले साढ़े चार साल में कोई दंगा नहीं हुआ। पिछले 4.5 वर्षों में हमारी सरकार ने 4.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी। सभी युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरी दी गई। ये सभी नियुक्तियां वर्षों से लंबित थी। हमारी सरकार ने पूरी पारदर्शिता के साथ सभी की भर्ती की है, कहीं कोई लेन देन नहीं नहीं हुआ है।

UP Assembly Elections: CM योगी आदित्यनाथ ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में गिनाई उपलब्धियां, पेश किया रिपोर्ट कार्ड
X

CM योगी आदित्यनाथ ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में गिनाई उपलब्धियां

UP Assembly Elections उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले है। जिसे लेकर यूपी की सत्ता पर काबिज भाजपा (BJP) ने चुनाव को लेकर बिगुल फूंक दी है। वहीं आज यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल किए कार्य का रिपॉर्ड कार्ड (Report Card) पेश किया है। उन्होंने इस दौरान अपने द्वारा किए गए उपलब्धियों को बताया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) जी के नेतृत्व में आज हमारी सरकार सफलतापूर्वक अपना साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूरा कर रही है।

पिछले साढ़े चार साल में कोई दंगा नहीं हुआ

2012 से 2017 के बीच के कार्यकाल में हर तीसरे-चौथे दिन दंगा होता था लेकिन पिछले साढ़े चार साल में कोई दंगा नहीं हुआ। सीएम योगी ने कहा कि पिछले 4.5 वर्षों में हमारी सरकार ने 4.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी। सभी युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरी दी गई। ये सभी नियुक्तियां वर्षों से लंबित थी। हमारी सरकार ने पूरी पारदर्शिता के साथ सभी की भर्ती की है, कहीं कोई लेन देन नहीं नहीं हुआ है।

उत्तर प्रदेश ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में 2 स्थान पर

इसके आगे उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में लंबी छलांग मारी है। जो उत्तर प्रदेश 2015-16 में 14वें स्थान पर था वहीं प्रदेश आज नंबर 2 स्थान पर है। 1 करोड़ 56 लाख से अधिक गरीबों को उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस दिया गया। 6 करोड़ से अधिक लोगों को आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत 5 लाख रुपये की सुरक्षा बीमा कवर दिया गया। 2 करोड़ 53 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जोड़ा गया।

86 लाख किसानों के 36,000 करोड़ का कर्ज माफ

सीएम योगी का दावा है कि 86 लाख किसानों के 36,000 करोड़ का कर्ज माफ किया गया है। वहीं, गन्ना किसानों को 1.44 लाख करोड़ का भुगतान किया गया है। 435 लाख मीट्रिक टन खाद्यान्न की सरकारी खरीद की गई और किसानों को 79 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 2.53 करोड़ से ज्यादा किसानों को 37,388 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। पीएम फसल बीमा योजना के तहत 2,376 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति की गई है। दावा ये भी है कि बीते 4.5 साल में किसानों को 4.72 लाख करोड़ रुपये का कर्ज दिया गया है। इसके अलावा एमएसपी दोगुनी करने का भी दावा योगी सरकार ने किया है।

'हमने माफियाओं की संपत्ति जब्त की'

सीएम योगी ने कहा कि ये वही यूपी है जहां माफिया सत्ता का संरक्षण प्राप्त कर लेते थे। आपने 2012 से 2017 तक देखा होगा हर दिन एक दंगा होता था। लेकिन हमने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई क।. 18 करोड़ से ज़्यादा की संपत्ति माफियाओं से ज़ब्त की गयी। पहले सीएम बनते थे तो अपनी हवेली बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा चलती थी, लेकिन हमारी सरकार जनता के लिए समर्पित थी। 42 लाख से ज़्यादा आवास जनता को समर्पित लिए गए। यूपी में कोई आपदा आती थी तो महीनों लग जाते थे, लेकिन मुआवज़ा नही मिलता था। लेकिन अब पीड़ित परिवारों को 24 घंटे के अंदर सहायता दी जाती है।

Next Story