Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उन्नाव रेप केस की सुनवाई के लिए एम्स में लगी कोर्ट, ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग पर प्रतिबंध

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित उन्नाव रेप केस मामले में सुनवाई के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल में ही फास्ट ट्रैक कोर्ट लगाया गया। दिल्ली हाईकोर्ट की अधिसूचना के बाद हॉस्पिटल में कोर्ट लगाई गई है। इसके तहत अस्पताल में भर्ती पीड़िता का बयान दर्ज किया जाना है।

उन्नाव रेप केस की सुनवाई के लिए एम्स में लगी कोर्ट, ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग पर प्रतिबंधUnnao rape survivor in temporary court in AIIMS Restrictions on audio-video recording

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित उन्नाव रेप केस मामले में सुनवाई के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल में ही फास्ट ट्रैक कोर्ट लगाया गया। दिल्ली हाईकोर्ट की अधिसूचना के बाद हॉस्पिटल में कोर्ट लगाई गई है। इसके तहत अस्पताल में भर्ती पीड़िता का बयान दर्ज किया जाना है। इस अस्थाई कोर्ट में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर भी पेश होंगे।

गौरतलब है कि उन्नाव रेप पीड़िता का इलाज एम्स में चल रहा है। एम्स के जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर की पहली मंजिल के सेमिनार हॉल में यह कोर्ट बनाया गया गया है। इस मामले की सुनवाई सुबह 11 बजे से शुरू हो गई है।

बताया जा रहा कि पीड़िता का बयान बंद कमरे में दर्ज किया जाएगा। इस कोर्ट में किसी भी तरह की ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग की पूरी तरह से मनाही रहेगी। साथ ही अस्पताल में लगे कैमरों को भी बंद करवा दिया गया है। इस गवाही में पीड़िता और आरोपी का सामना न हो इसको भी ध्यान रखा गया है।

बताते चले कि 28 जुलाई को रेप पीड़िता राजयबरेली की जेल में बंद अपने चाचा से मिलकर वापस जा रही थी तभी गलत साइड से आ रहे तेज ट्रक ने उसकी कार में टक्कर मार दी जिससे कार में सवार पीड़िता की मौसी और चाची की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पीड़िता और वकील बुरी तरह से घायल हो गए थे। दोनों का दिल्ली एम्स में इलाज चल रहा है।

Next Story
Share it
Top