Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Unlock Day 1 : जानें कल से दिल्ली में क्या-क्या खुल रहा, अस्पतालों में नहीं होगा बाहर वालों का इलाज

कोरोना लॉक डाउन के बीच अब दिल्ली में 8 जून से अनलॉक का पहला से शुरू होने वाला है।

Unlock Day 1 : जानें कल से दिल्ली में क्या-क्या खुल रहा, अस्पतालों में नहीं होगा बाहर वालों का इलाज
X

कोरोना लॉक डाउन के बीच अब दिल्ली में 8 जून से अनलॉक का पहला से शुरू होने वाला है। इसको लेकर सरकार ने साफ घोषणा कर दी है कि सोमवार से दिल्ली में धार्मिक स्थल, मॉल और सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट खोले जाएंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि सोमवार से दिल्ली के सभी बॉर्डर खोल दिए जाएंगे और इसके अलावा दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों का इलाज होगा और केंद्र सरकार के अस्पतालों में देशभर के मरीजों का इलाज किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली कैबिनेट बैठक के बाद कहा कि दिल्ली के सभी अस्पतालों में दिल्ली वालों का इलाज होगा। लेकिन जो केंद्र सरकार के अस्पताल है। उनमें सभी का इलाज होगा। साथ ही सोमवार से दिल्ली की सीमाएं खोल दी जाएंगी।

इसके साथ ही केंद्र की कोरोना लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों के तहत जिले के मॉल्स और रेस्त्रां खुलेंगे। लेकिन होटल और बैंक्वेंट हॉल अभी नहीं खोले जाएंगे। इस बारे में केजरीवाल ने जानकारी दी।

जानें सोमवार 8 जून से चाचा खोल रहा है

दिल्ली सरकार ने सोमवार 8 जून से दिल्ली को पूरी तरह खोलने की तैयारी कर ली है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि सोमवार को दिल्ली के सभी बॉर्डर खोल दिए जाएंगे। जिसमें नोएडा, गुड़गांव, फरीदाबाद और गाजियाबाद के बॉर्डर शामिल है।

इसके साथ ही दिल्ली के सभी मॉल, धार्मिक स्थलों और रेस्टोरेंट को खोलने की इजाजत दी जा रही है। फिलहाल, होटल और बैंकट हॉल अभी नहीं खोले जाएंगे। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने कहा कि लोगों को साफ तौर पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा।

Next Story