Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामले, कुछ राज्यों ने लगाया लॉकडाउन तो कुछ ने लगाई धारा-144

सरकार द्वारा मुंबई पुलिस को आदेश दिया गया है कि 4 से ज्यादा लोगों के एक साथ बाहर निकलने पर सख्त एक्शन लिया जाए।

कोरोना के कारण मुंबई के पूर्व क्रिकेटर सचिन देशमुख का निधन
X
कोरोनावायरस

भारत में कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है। प्रतिदिन देश में कोरोना वायरस का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। अनलॉक 4 में महाराष्ट्र कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में टॉप पर रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने महाराष्ट्र के मुंबई में धारा-144 लागू करने का फैसला लिया है।

सरकार द्वारा मुंबई पुलिस को आदेश दिया गया है कि 4 से ज्यादा लोगों के एक साथ बाहर निकलने पर सख्त एक्शन लिया जाए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई में बिना किसी वजह के यदि कोई रात में घूमता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। आदेश के अनुसार, मुंबई में 30 सितंबर तक धारा 144 लागू रहेगी।

वहीं राजस्थान में भी कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, बीकानेर, उदयपुर, सीकर, पाली और नागौर जिलों के मुख्यालय वाले शहरों में सार्वजनिक स्थलों पर धारा-144 लागू कर दी गयी है। सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में ली गई बैठक में फैसला लिया गया है।

इसके अलावा आपको बता दें कि पंजाब के सभी नगर निगम पूरे सितंबर में रविवार के लॉकडाउन का निरीक्षण कर रहे हैं। हालांकि ये लॉकडाउन अगस्त में शनिवार और रविवार को था। छत्तीसगढ़ में रायपुर समेत कई प्रमुख शहरों में एक बार फिर 21 सितंबर की रात 9 बजे से 28 सितंबर की रात 12 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें, अनलॉक-4 की प्रक्रिया पूरे देश में चल रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के द्वारा अनलॉक-4 की जारी की गई गाइडलाइंस के मुताबिक, मेट्रो, ट्रेन और अन्य सेवाओं को संचालन दोबारा से नियमित तौर पर शुरू हो गया है। हालांकि, भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 54 लाख के पार पहुंच गया है।

Next Story