Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान का निधन, अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई और बिहार के समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान का आज दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया है।

रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान का निधन, अमित शाह ने दी श्रद्धांजलिunion minister ram vilas paswan brother and ljp mp ram chandra paswan passes away

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई और बिहार के समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान का आज दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया है। 11 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने के कारण बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां आज उनका निधन हो गया।

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के सदस्य राम चंद्र पासवान को श्रद्धांजलि दी। इसे पहले उन्होंने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से मुलाकात की। रामचंद्र पासवान लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के सांसद थे।

अमित शाह के बाद केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रामचंद्र पासवान को श्रद्धांजलि दी।

चिराग पासवान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आप सभी को बड़े दुःख के साथ सूचित करना पड़ रहा की मेरे चाचा जी आदरणीय श्री रामचंद्र पासवान जी अब नहीं रहे। आज 1:24pm पर राम मनोहर लोहिया अस्पताल नई दिल्ली में उन्होंने आख़िरी सांस ली।

रामचंद्र की ऐसी रही जीवन यात्रा

रामचंद्र पासवान का जन्म एक जनवरी 1962 में खगड़िया जिले के शहरबन्नी गांव में हुआ था। रामचंद्र के दो बेटे और एक बेटी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1998 में खगड़िया को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष पद के चुनाव के साथ रामचंद्र की राजनीतिक पारी की शुरुआत हुई।

रामचंद्र 1999 में वह पहली बार एमपी चुने गए। इसके बाद 2004 में उन्हेंने एक बार फिर जीत हासिल की। लेकिन 2009 में रामचंद्र को हार का सामना करना पड़ा। 2014 में एक बार फिर उन्होंने जीत हासिल की और इस बार भी समस्तीपुर सुरक्षित सीट से वह जीतने में सफल रहे।

Share it
Top