Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रकाश जावड़ेकर बोले बिहार में बाहर आई, एनडीए ने कमाल किया

बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों में से एनडीए ने 125 सीटों के साथ बहुमत का आंकड़ा हासिल किया है। वहीं आरजेडी के नेतृत्व वाला विपक्षी महागठबंधन 110 सीटें मिली हैं।

प्रकाश जावड़ेकर बोले बिहार में बाहर आई, एनडीए ने कमाल किया
X

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, फोटो एएनआई

बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं। एनडीए ने बहुमत का जादुई आंकड़ा पार किया है। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने विपक्ष पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार कहा है कि बिहार में बाहर आई, एनडीए ने कमाल किया। बिहार और पूरे देश में पीएम मोदी के नेतृत्व में जिस तरह का भरोसा है- लोग देश की प्रगति चाहते हैं। लोगों ने विपक्षी दलों द्वारा की गई राजनीति को खारिज कर दिया है।

बता दें कि बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों में से एनडीए ने 125 सीटों के साथ बहुमत का आंकड़ा हासिल किया है। वहीं आरजेडी के नेतृत्व वाला विपक्षी महागठबंधन 110 सीटें मिली हैं। वहीं इस चुनाव में एआईएमआईएम ने 5, लोजपा 1, बसपा ने 1 एक सीट जीती है। एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार भी जीतने में सफल रहा है।

एनडीए में शामिल भाजपा ने 74, जनता दल (यूनाइटेड) 43, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने 4 और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद ने 74, कांग्रेस ने 19, भाकपा माले ने 12, भाकपा व माकपा ने 2-2 सीटों पर जीत दर्ज की है।

Next Story