Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने सोन नदी पर बने कोईलवर पुल का वीडियो कॉफ्रेंसिंग से किया उद्घाटन

बिहार के आरा जिले में आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोन नदी पर कोईलवर में बने नये पुल का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित रहे।

union minister gadkari inaugurates koiwar bridge over son river with video conferencing in bihar
X

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की फाइल फोटो। 

बिहार को आज केद्र सरकार की ओर से एक बड़ा तोहफा मिला है। जानकारी के अनुसार बिहार के आरा जिले में गुरुवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोन नदी पर कोईलवर में बने नये पुल का उद्घाटन कर दिया है। बताया जाता है इस के निर्माण में 266 करोड़ रुपए की लागत आई है। इस पुल की कुल लंबाई 1.52 किलोमीटर है। अभी इसके 16 मीटर चौड़े तीन लेन का अपस्ट्रीम हिस्सा बनकर तैयार हो गये हैं। बताया जाता है कि डाउनस्ट्रीम के तीन लेन पुल का उद्घाटन बाद में होगा। डाउनस्ट्रीम लेन का निर्माण अक्टूबर, 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। एनएय-30 के कोइलवर में सोन नदी पर यह अपस्ट्रीम पुल बनाया गया है। जानकारी के अनुसार इस पुल के उद्घाटन के दौरान सीएम नीतीश कुमार, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय और भाजपा सांसद जनरल वीके सिंह समेत अन्य भाजपा और जदयू के विभिन्न नेता वीडियो कॉफ्रेंसिंग से मौजूद रहे।

बताया जाता है कि आरा जिले के कोईलवर में सोन नदी पर बने इस पुल उद्घाटन के साथ ही इस पर आवागमन शुरू हो गया है। अपको बता दें, सोन नदी पर करीब 158 साल बाद नये पुल की सौगात प्राप्त हुई है। कोईलवर में सोन नदी पर बने इस पुल आवागमन शुरू होने से दक्षिण व मध्य बिहार के शहरों - पटना, आरा, बक्सर, छपरा के बीच यातायात सुविधा बेहतर होगी। इसके अलावा गिट्टी और निर्माण सामग्री बालू आदि की ढुलाई में आसानी होगी।

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री एवं भाजपा नेता मंगल पाण्डेय भी इस उद्घाटन कार्यक्रम में वीडियो कॉफेंसिंग के माध्यम से उपस्थित रहे। नवनिर्मित 1.5 किलोमीटर लंबी कोईलवर पुल का सीएम नीतीश कुमार की उपस्थिति में माननीय केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुआ और उपस्थित लोगों को संबोधित किया। उन्होंने इस कार्यक्रम की जानकारी ट्वीट कर दी है।

और पढ़ें
Next Story