Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर में एक नए प्लान के तहत मोदी सरकार की तैयारी, बताया अगला निशाना PoK

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के एजेंडे पर अगला मुद्दा पीओके को वापस लेना है।

जम्मू कश्मीर में एक नए प्लान के तहत मोदी सरकार की तैयारी, बताया अगला निशाना PoK
X
Union Min Jitendra Singh sasy next agenda PoK Jammu Kashmir

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के एजेंडे पर अगला मुद्दा पीओके को वापस लेना है। यह बयान मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने के बाद जितेंद्र सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया है।

अब पीओके पर अगला वार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगला मुद्दा जम्मू-कश्मीर के क्षेत्रों को वापस लाने का है। पाकिस्तान द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है। इससे पहले मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर से हटा दिया है।

कांग्रेस के एजेंडे में था शामिल

जितेंद्र सिंह ने एएनआई से कहा कि भाजपा का अब अगला एजेंडा जम्मू और कश्मीर के हिस्सों को वापस लेना है। जिसमें पाक अधिकृत कश्मीर आता है। जिसे पाकिस्तान अपना हिस्सा कहता है वो भारत का हिस्सा है। ये केवल मेरी या मेरी पार्टी की नहीं बल्कि 1994 में पीएम नरसिम्हा राव की अध्यक्षता में कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संसद का एक हिस्सा है।

मोदी सरकार के 100 दिन पूरे

उन्होंने मोदी सरकार के 100 दिनों के कार्यकाल पूरा होने पर मीडिया से बातचीत में जम्मू-कश्मीर के फैसले को सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया। पहले 100 दिनों के दौरान भारत के साथ जम्मू-कश्मीर के पक्ष में एकहित फैसला लिया।

इस फैसले को लेने के लिए जबरदस्त इच्छाशक्ति, दृढ़ विश्वास और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता थी। हमारी सरकार ने जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के वादे को पूरा किया है। अगर मुकर्जी जीवित होते, तो उन्होंने कहा होता कि जाओ और दुनिया को बताओ कि मोदी और अमित शाह ने धारा 370 को हटा दिया है।

हालांकि, भारत विरोधी गतिविधियों के लिए कोई प्रीमियम नहीं हो सकता है, जम्मू कश्मीर के ज्यादातर इलाकों से पाबंदियां हटा दी गई हैं। इसके अलावा वहां पर विकास के नए एजेंडे के साथ कमेटियां काम कर रही हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story