Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले कोविड 19 की वजह से रक्तदान में कमी आई, बढ़ावा देने के लिए उठाया ये कदम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आगे कहा कि हम दूसरे देशों के साथ मिलकर कोविड19 की वैक्सीन बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले कोविड 19 की वजह से रक्तदान में कमी आई,  बढ़ावा देने के लिए उठाया ये कदम
X

कोरोना वायरस महामारी (COVID19) की वजह से देश में लोग दहशत में जी रहे हैं। देश में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कोविड 19 की वजह से रक्तदान में कमी आई है।

हमने फैसला लिया है कि रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए जहां-जहां संभव हो रक्तदान करने वालों से ब्लड हम उनके घर पर लें या उनको घर से सुविधा प्रदान करके उनको बुलाकर रक्तदान करने के लिए प्रेरित करें।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आगे कहा कि हम दूसरे देशों के साथ मिलकर कोविड19 की वैक्सीन बनाने की कोशिश कर रहे हैं। जब तक वैक्सीन उपलब्ध होगी तब तक सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन देश के लिए सबसे बड़ी सोशल वैक्सीन है।

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6820 हुई

भारत में कोरोना वायरस के हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं। कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ने लग गया है। 9 अप्रैल को कोरोना वायरस के 1 हजार के करीब मामले सामने आए हैं। जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6820 हो गई है।

Next Story