Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Union Budget 2020 : बजट से पहले पीएम नरेंद्र मोदी अर्थशास्त्रियों के साथ करेंगे बैठक, अर्थव्यस्था में सुधार के लिए उठा सकते हैं नए कदम

Union Budget 2020 : भारत सरकार की ओर से फरवरी में आम बजट पेश किया जाएगा। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक करेंगे।

जेएनयू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव होते ही लगे जय श्री राम के नारे
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Union Budget 2020 : देश की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए भारत सरकार आम बजट में नई पॉलिसी ला सकती है। आम बजट से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक करेंगे। देश के शीर्ष अर्थशास्त्रियों के साथ नरेंद्र मोदी कल यानि गुरुवार को बैठक करेंगे।

पीएमओ के मुताबिक अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक में अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर चर्चा होगी। अर्थशास्त्रियों के तरफ से मिलने वाले सुझावों को आम बजट में शामिल किया जा सकता है। ताकि अर्थव्यवस्था को गति दी जा सके। जानकारी के मुताबिक नीति आयोग में यह बैठक होगी। जिसमें देश के करीब 15 शीर्ष अर्थशास्त्रियों के भाग लेने की उम्मीद है।

आम बजट कब पेश होगा

भारत सरकार की ओर से 1 फरवरी को आम बजट जारी किया जाएगा। जिसमें अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार की तरफ से नई घोषणाओं की उम्मीद है। इसके अलावा आयकर में छूट को बढ़ाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक निवेश प्रोत्साहन के लिए उद्योगों को राहत दी जा सकती है।

वित्त मंत्री पेश करेंगी बजट

देश का आम बजट केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी। आम बजट को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक बुलायी है। शीर्ष अर्थशास्त्रियों के साथ अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर चर्चा की जाएगी।

Next Story