Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अंडरवर्ल्ड डॉन उथप्पा राय की अस्पताल में मौत, फिल्मों में आजमा चुके हैं हाथ, जानें इनके बारे में

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड डॉन रहे उथप्पा राय के दो बेटे हैं। उथप्पा राय का जन्म दक्षिण कन्नड़ के पुत्तूर शहर में तुलु भाषी बन्त परिवार में हुआ था। राय ने बहुत ही छोटी में अपराध की दुनिया में कदम रख लिया था।

अंडरवर्ल्ड डॉन उथप्पा राय की अस्पताल में मौत, फिल्मों में आजमा चुके हैं हाथ, जानें इनके बारे में
X

अंडरवर्ल्ड डॉन रहे उथप्पा राय की आज एक प्रवाइवेट अस्पताल में मौत हो गई है। उथप्पा राय 68 वर्ष के थे। प्राइवटे अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि उथप्पा राय मस्तिष्क कैंसर से पीड़ित थे। उन्हें मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी देर रात करीब ढाई बजे मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड डॉन रहे उथप्पा राय के दो बेटे हैं। उथप्पा राय का जन्म दक्षिण कन्नड़ के पुत्तूर शहर में तुलु भाषी बन्त परिवार में हुआ था। राय ने बहुत ही छोटी में अपराध की दुनिया में कदम रख लिया था। बता दें कि राय के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने हत्या और साजिश समेत 8 मामलों में गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

जय कर्नाटक' की स्थापना की

राय को साल 2002 में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत लाया गया था। उसे यहां लाए जाने पर सीबाआई, रॉ, आईबी और कर्नाटक पुलिस समेत कई जांच एजेंसियों ने उससे पूछताछ की थी। लेकिन सबूतों में कमी होने की वजह से उथप्पा राय को बरी कर दिया गया था। उथप्पा राय ने अपने जीवन को सुधारने के लिए परमार्थ संगठन 'जय कर्नाटक' की स्थापना की थी।

उथप्पा राय फिल्मों में आजमाया हाथ

इतना ही नहीं उथप्पा राय ने फिल्मों में भी हाथ आजमाया। उथप्पा राय ने 2011 में तुलु फिल्म कांचिल्डा बाले और 2012 में कन्नड़ फिल्म कटारी वीरा सुरसुंदरंगी में अभिनय किया था। उथप्पा राय बॉलीवुड निर्देशक राम गोपाल वर्मा राय के जीवन पर आधारित एक फिल्म बनाना चाहते थे, लेकिन यह फिल्म किसी कारण अटक गई थी। सूत्रों ने बताया कि राय का अंतिम शुक्रवार को बिदादी में किया जाएगा।

Next Story