Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अनौखा मामला: HC में एक ही दिन पति और पत्नी ने संभाली जज की कुर्सी, ऐसे बना अनूठा संयोग

हाईकोर्ट के महाधिवक्ता ने कहा कि मुरली शंकर कुप्पुराजू और जस्टिस तमिलसेल्वी ने अनौखा चमत्कार करके मद्रास हाईकोर्ट के इतिहास में नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। वहीं उसी दिन मद्रास हाईकोर्ट में इन दोनों पति पत्नी के अलावा 8 और जजों ने शपथ ग्रहण की।

अनौखा मामला: HC में एक ही दिन पति और पत्नी ने संभाली जज की कुर्सी, ऐसे बना अनूठा संयोग
X

HC में एक ही दिन पति और पत्नी ने संभाली जज की कुर्सी

देश के हाईकोर्ट में गजब का नजारा पहली बार देखने को मिला जब इतिहास में पहली बार पति और पत्नी एक साथ जज बने है। ये दिलचस्प घटना मद्रास हाईकोर्ट में देखने को मिला है। अहम बात ये रही है कि पति और पत्नी ने एक ही जज की दिन शपथ ली है। आपको बता दें कि देश के इतिहास में इससे पहले कभी हाईकोर्ट के अंदर ऐसा नजारा देखने को मिला था।

ये मात्र संयोग की बात है। इन दोनों के नाम जस्टिस मुरली शंकर कुप्पुराजू और जस्टिस तमिलसेल्वी है। दोनों मद्रास में ही रहते है। वहीं, हाईकोर्ट के महाधिवक्ता ने कहा कि मुरली शंकर कुप्पुराजू और जस्टिस तमिलसेल्वी ने अनौखा चमत्कार करके मद्रास हाईकोर्ट के इतिहास में नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

वहीं उसी दिन मद्रास हाईकोर्ट में इन दोनों पति पत्नी के अलावा 8 और जजों ने शपथ ग्रहण की। लेकिन वहां मौजूद सबकी निगाहें इन दोनों दंपति पर ही टिकी रही। दरअसल, मुरली शंकर कुप्पुराजू और जस्टिस तमिलसेल्वी दोनों पति पत्नी है और देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ होगा की किसी हाईकोर्ट में पति पत्नी ने एक साथ जजशिप की शपथ एक साथ ली होगी।

फिलहाल न्यायिक इतिहास में ऐसी घटना कभी-कभी ही देखने को मिलती है। गौरतलब हो कि 2019 में पंजाब हाईकोर्ट में जस्टिस विवेक पुरी और जस्टिस अर्चना पुरी ने एक ही दिन शपथ ली थी। ये दोनों भी पति और पत्नी थे। फिलहाल मद्रास हाईकोर्ट की इस घटना की खूब बातचीत हो रही है और साथ ही लोग काफी तारीफ कर रहे है।

Next Story