Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UK Assembly Election 2022: उत्तराखंड चुनाव में बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत की हो सकती है एंट्री, कर सकते हैं बीजेपी ज्वाइन

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) के छोटे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

UK Assembly Election 2022: उत्तराखंड चुनाव में बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत की हो सकती है एंट्री, कर सकते हैं बीजेपी ज्वाइन
X

उत्तराखंड (Uttarakhand) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) एक चरण में संपन्न हो जाएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) के छोटे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। अभी हाल ही में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दिल्ली में मुलाकात की है। उत्तराखंड में अगले महीने 14 फरवरी मतदान होगा और 10 मार्च को रिजल्ट भी घोषित हो जाएगा।

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बता है कि आने वाले एक दो दिन में देहरादून में अधिकारिक तौर बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत (सेवानिवृत्त) बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और विधानसभा चुनाव में भी पार्टी की तरफ से उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं। विजय रावत ने कहा भी कि मैं बीजेपी के लिए काम करना चाहता हूं। हमारे परिवार की विचारधारा बीजेपी से मिलती है। अगर बीजेपी कहेगी तो चुनाव भी लड़ूंगा।

बता दें कि बीते महीने देश के के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी समते 14 लोगों की हवाई दुर्घटना में मौत हो गई थी। तमिलनाडु में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में कुल 14 लोग सवार थे, जिनमें से 13 की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। वहीं ग्रुप कैपटन की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। वायु सेना ने जानकारी दी थी कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट में खराब मौसम की वजह से हादसा होने की बात कही थी।

उत्तराखंड में होने वाली विधानसभा चुनाव में इस बार उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और मणिपुर जैसे राज्य भी शामिल हैं। उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा। इन पांच राज्यों में 18 करोड़ से अधिक मतदाता मतदान करेंगे। 10 मार्च को 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती होगी।

और पढ़ें
Next Story