Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या, अब उद्धव ने किया योगी को फोन

बुलंदशहर के मंदिर में दो साधु-संतों की हत्या मामले में सीएम उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बातचीत की।

बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या, अब उद्धव ने किया योगी को फोन
X

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में मंगलवार को दो साधुओं की मंदिर में धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। यह मामला अनुपशहर थाना क्षेत्र के पलाना गांव का है। दो साधुओं की हत्या पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात करके साधुओं की हत्या पर चिंता जाहिर की।

उद्धव ठाकरे ने सीएम योगी से फोन पर की बात

बुलंदशहर के मंदिर में दो साधु-संतों की हत्या मामले में सीएम उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बातचीत की। सीएम ठाकरे ने साधु-संतों की हत्या पर चिंता व्यक्त की है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने सीएम योगी से कहा कि हम आपके साथ हैं और इस तरह के जघन्य अपराध के खिलाफ हैं। जिस तरह से हमने कार्रवाई की और आरोपियों को गिरफ्तार किया, मैं चाहता हूं कि आप भी ऐसा ही करें और इसे सांप्रदायिक रूप देने से बचें।

पालघर मामले पर योगी ने की थी उद्धव ठाकरे से बात

बता दें कि इससे पहले सीएम योगी ने महाराष्ट्र के पालघर की घटना को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बातचीत की थी। इसके बाद सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि पालघर में हुई जूना अखाड़ा के संतों स्वामी कल्पवृक्ष गिरि जी, स्वामी सुशील गिरि जी व उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े जी की हत्या के संबंध में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की और घटना के जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हेतु आग्रह किया है।

क्या है पूरा मामला

बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि पलाना गांव जो अनुपशहर थाना क्षेत्र के अंतर्गत है। इसमें जगदीश शर्मा और शेर सिंह नाम के दो बाबा इस मंदिर में रहते थे। इस गांव का एक व्यक्ति मुरारी उर्फ राजू इस मंदिर में आता जाता था। यह व्यक्ति बहुत अधिक भांग पीने का आदि है।

दो से तीन दिन पहले मुरारी ने बाबा के चीमटे को गायब कर दिया था। इसके बाद बाबाओं ने मुरारी को बुलाया और उसे फटकार लगाई। पुजारियों की कुछ बातें मुरारी के दिमाग में रहीं होगीं।

जिसके आधार मुरारी ने मंगलवार की सुबह किसी टाइम मंदिर आकर तलावर से दोनों पुजारियों की हत्या कर दी। गांव के लोगों ने मुरारी को गांव से बाहर तलवार लेकर जाते हुए भी देखा। उसी के आधार पर इसकी तलाश की गई। मुरारी गांव से दो किलोमीटर की दूरी पर अर्थनग्न अवस्था में मिला है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की जांच की जारी है।

Next Story