Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उद्धव ठाकरे बोले, राज्य में लागू नहीं होने देंगे NRC, एनपीआर से नहीं होगा कोई प्रभावित!

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने सीएए और एनआरसी पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि सीएए लागू होने से किसी को चिंता की बात नहीं है। लेकिन राज्य में एनआरसी को कभी भी लागू नहीं किया जाएगा।

उद्धव ठाकरे बोले, राज्य में लागू नहीं होने देंगे NRC, एनपीआर से नहीं होगा कोई प्रभावित!मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि सीएए और एनआरसी दोनों अलग-अलग हैं और एनपीआर भी अलग है। अगर सीएए लागू होता है, तो किसी को चिंता करने की कोई बात नहीं है। हम राज्य में एनआरसी को कभी भी लागू नहीं करने देंगे।

यदि एनआरसी को जबरदस्ती लागू कर दिया जाता है तो इससे न केवल हिंदू और मुस्लिम ही बल्कि आदिवासी भी प्रभावित होंगे। हालांकि केंद्र ने NRC पर अभी चर्चा नहीं की है। अगर एनपीआर की बात की जाए तो यह एक जनगणना है, और मुझे नहीं लगता कि इससे कोई भी प्रभावित होगा। इसे सिर्फ जनगणना के तौर पर हर दस साल में लागू किया जाता है।

वहीं एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) प्रमुख शरद पवार ने उद्धव ठाकरे के बयान पर कहा कि यह उनका अपना नजरिया है। लेकिन जहां तक एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) का सवाल है, तो हमने सीएए के खिलाफ आवाज उठाई थी।

इसके अलावा सीएम उद्धव ठाकरे ने यलगार परिषद और भीमा कोरेगांव से जुड़े मामले को दोनों अलग- अलग बताया है। भीमा कोरेगांव का मामला मेरे दलित लोगों से संबंधित है। इस मामले से संबधित जांच केंद्र को नहीं सौंपा जाएगा। जबकि यलगार परिषद केस केंद्र को सौंपा गया है, जो एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) के तहत जांच की जा रही है।



Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top