Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उद्धव ठाकरे NDA की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का कर सकते हैं समर्थन!, शिवसेना सांसदों ने की ये मांग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पार्टी सांसदों के दबाव में आकर एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन कर सकते हैं!

उद्धव ठाकरे NDA की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का कर सकते हैं समर्थन!, शिवसेना सांसदों ने की ये मांग
X

महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक तरफ जहां शिवसेना बागी विधायकों (Rebel MLAs) के साथ कोर्ट की लड़ाई लड़ रही है। तो वहीं दूसरी तरफ अब शिवसेना के सांसदों ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से एकनाथ शिंदे गुट से जोड़ने की बात की है। साथ ही सांसदों ने एनडीए (NDA) की ओर से राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) का समर्थन करने की मांग की है। इसलिए शिवसेना और शिंदे गुट इस चुनाव के मौके पर बैठक करने की बात कर रहे हैं। लेकिन देखना होगा कि उद्धव ठाकरे क्या फैसला लेते हैं।

शिवसेना विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के खिलाफ वोट कर सकती है!

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पार्टी सांसदों के दबाव में आकर एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन कर सकते हैं! शिवसेना सांसदों ने सोमवार को ठाकरे के घर मातोश्री में उनसे मुलाकात की और द्रौपदी मुर्मू के लिए समर्थन की मांग की है। बता दें कि 18 जुलाई राष्ट्रपति का चुनाव होगा। शिवसेना विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के खिलाफ वोट कर सकती है!

एकनाथ शिंदे ने भाजपा की मदद से महाराष्ट्र में बनाई नई सरकार

गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे गुट ने महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार को गिराते हुए भाजपा की मदद से राज्य में नई सरकार बनाई है। इसके बाद से ही शिवसेना और शिंदे गुट के बीच राजनीतिक मुकाबला शुरू हो गया है। दोनों तरफ से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। शिवसेना ने बागी विधायकों के खिलाफ अयोग्यता नोटिस जारी किया है। तो वहीं दूसरी तरफ शिवसेना में इन दोनों गुटों के सुलह की बात चल रही है।

और पढ़ें
Next Story