Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में NPR शुरू करने को दी मंजूरी : सूत्र

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शिवसेना नीत महा विकास आघाड़ी सरकार की सहयोगी हैं और इसके नेता अनिल देशमुख राज्य के गृह मंत्री हैं।

Maharashtra Budget : महाराष्ट्र बजट से खुश हुए लोग, ट्विटर पर आए कई कमेंट
X
सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को मंजूरी दे दी है। सुत्रों के मुताबिक उद्धव ठाकरे सरकार ने एल्गार परिषद मामले में यू टर्न लेने के बाद अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस की आपत्तियों को दरकिनार करते हुए एनपीआर को आगे बढ़ाने का निर्यण लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र में 1 मई 2020 से एनपीआर की प्रक्रिया शुरू करना चाहते हैं। वहीं एनसीपी और कांग्रेस नेइसे लेकर सार्वजनिक रूप से अपनी आपत्तियां दर्ज कराई है। दोनों ही दल इसका खुलेआम विरोध कर रहे हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि महाराष्ट्र के सत्ताधारी गठबंधन में मतभेद होना लगभग तय है। जैसा की आप जानते हैं कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शिवसेना नीत महा विकास आघाड़ी सरकार की सहयोगी हैं और इसके नेता अनिल देशमुख राज्य के गृह मंत्री हैं।

शरद पवार ने भी जताई आपत्ति

बता दें कि एनसीपी नेता माजिद मेमन ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा था कि यह स्पष्ट है कि पार्टी एनपीआर का समर्थन नहीं करती है। शरद पवार ने भी इसे लेकर आपत्तियां जताई है। इस मामले में ऐसा ही फैसला लिया जाएगा, जो तीनों पार्टियों को मंजूर होगा।

Next Story