Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों की NIA कोर्ट में पेशी, वकील कर रहे जमकर नारेबाजी

उदयपुर (Udaipur) में दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की हत्या के मामले में शनिवार को जयपुर एनआईए कोर्ट (Udaipur NIA Court) में चारों आरोपियों को पेश किया गया है।

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों की NIA कोर्ट में पेशी, वकील कर रहे जमकर नारेबाजी
X

उदयपुर (Udaipur) में दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की हत्या के मामले में शनिवार को जयपुर एनआईए कोर्ट (Udaipur NIA Court) में चारों आरोपियों को पेश किया गया। जहां हत्या के विरोध में कोर्ट के बाहर कई वकीलों ने फांसी देने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की। दोनों आरोपियों को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कन्हैयालाल की हत्या के 4 आरोपियों को शनिवार की दोपहर को डेढ़ बजे के आस पास एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। इसमें राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अलावा आतंकवाद निरोधी दस्ते की टीमों ने हत्याकांड में गिरफ्तार चारों लोगों को पेश किया। पेशी के दौरान वकीलों ने मोहम्मद रियाज जब्बार और गौस मोहम्मद को फांसी देने की कोर्ट से मांग की और साथ ही जमकर दोनों के खिलाफ नारेबाजी की। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने रिमांड की मांग की है।

जानकारी के लिए बता दें कि उदयपुर की एक जिला अदालत ने दर्जी कन्हैया लाल की हत्या का मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी को ट्रांसफर कर दिया है। क्योंकि इससे पहले उन्हें एक लेटर लिखकर आदेवन किया था। ट्रांसफर के बाद एनआईए हत्यारों गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू करेगी।

इस बीच, आरोपियों को उदयपुर से अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। इस हत्या की जांच के लिए एनआईए की टीम गुरुवार रात कानपुर पहुंची और कई जगहों पर छापेमारी की। हत्यारों के पास से बरामद दस्तावेजों में सामने आए कानपुर कनेक्शन की जांच के लिए यह कार्रवाई की गई है। पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है।

और पढ़ें
Next Story