Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में कांग्रेस ने बताया BJP का बड़ा हाथ, कहा- कनेक्शन छिपाने के लिए NIA को सौंप दी जांच

टेलर कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) की उदयपुर में हुई हत्या के मामले में अब एक नया पहलू सामने आया है। कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को आरोप लगाया कि कन्हैया लाल की निर्मम हत्या (Ruthless killing) के दो आरोपियों में से एक भाजपा (BJP) का नेता है।

कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में कांग्रेस ने बताया BJP का बड़ा हाथ, कहा- कनेक्शन छिपाने के लिए NIA को सौंप दी जांच
X

टेलर कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) की उदयपुर में हुई हत्या के मामले में अब एक नया पहलू सामने आया है। कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को आरोप लगाया कि कन्हैया लाल की निर्मम हत्या (Ruthless killing) के दो आरोपियों में से एक भाजपा (BJP) का नेता है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा (Pawan Khera) ने यह सवाल भी किया कि क्या एक आरोपी के 'भाजपा का सदस्य' होने के कारण ही केंद्र सरकार (Central Government) ने आनन-फानन में इस मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण एजेंसी (National Investigation Agency) को सौंपने का फैसला किया?

खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, 'राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने इस मामले की जांच एनआईए को सौंपे जाने का स्वागत किया है, लेकिन जब नए तथ्य सामने आते हैं तो सवाल उठता है कि क्या केंद्र की भाजपा सरकार ने इसके लिए ऐसा किया है। क्या इसी कारण जल्दबाजी में घटना की जांच एनआईए को सौंपने का फैसला किया है?"

उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) पोस्ट से जुड़ी कुछ तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि रियाज अटारी राजस्थान में बीजेपी के कद्दावर नेता गुलाब चंद्र कटारिया के कई कार्यक्रमों में शामिल हुआ था। उन्होंने कहा कि शोध करने पर पता चला कि भाजपा के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नेता इरशाद चैनवाला ने 30 नवंबर 2018 को फेसबुक पर पोस्ट (Facebook Post) कर रियाज को पार्टी कार्यकर्ता बताया था।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इरशाद ही नहीं, भाजपा के एक और नेता मोहम्मद ताहिर हैं जिनका मोबाइल अब स्विच ऑफ है। ताहिर की पोस्ट दिनांक 3 फरवरी 2018, 27 अक्टूबर 2019 और 10 अगस्त 2021, 28 अगस्त 2019 का अध्ययन किया गया। बीजेपी नेता मोहम्मद ताहिर के एक फेसबुक पोस्ट को पढ़ते हुए खेड़ा ने कहा,'ये हमारे बीजेपी कार्यकर्ता उदयपुर, राजस्थान के रियाज अटारी भाईजान ने हमारे वतन हिंदुस्तान में अमन के लिए दुआएं कर…अल्लाह हमारे हिंद को सलामत रखे। आमीन।

वही इससे पहले, कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी (Renuka Choudhary) ने ट्विटर पर कुछ खबरों के स्क्रीन-शॉट साझा किए, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उदयपुर की घटना के आरोपियों में से एक भाजपा का सदस्य है। वही इस पर भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya ) ने कहा, 'मैं हैरान नहीं हूं कि आप फेक न्यूज फैला रहे हैं।

और पढ़ें
Next Story