Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र में दो और कोरोना संक्रमितों की मौत, होटल-जिम में क्वारंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी

महाराष्ट्र में दो और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। बिगड़े हालात को देखते हुए इन शहरों के होटल, जिम, क्लब और कॉलेज में क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाएंगे।

महाराष्ट्र में दो और कोरोना संक्रमितों की मौत, इन शहरों के होटल, जिम में क्वारैंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी
X

महाराष्ट्र में दो और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। दोनों युवक मुंबई और पालघर का रहने वाला हैं। दोनों युवक की मौत के बाद कोरोना से मरने वाले कुल मरीजों की संख्या 12 हो गई। कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने शहर के होटल, जिम, क्लब, स्कूल और कॉलेज को क्वारंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि पालघर के युवक को सांस लेने में दिक्कत के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार जांच में कोरोना की पुष्टि हुई। जिसके बाद इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। वहीं मुंबई के वर्ली इलाके के युवक को भी डायबिटीज और सांस लेने में दिक्कत थी। कोरोना की पुष्टि के बाद उसकी भी मौत हो गई।

13 प्राइवेट लैब में भी कोरोना जांच शुरू

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। राज्य में 13 प्राइवेट लैब में भी कोरोना जांच शुरू कर दी गई है। वहीं हालात को संभालने के लिए मुंबई में बीएमसी ने आदेश दिया है कि शहर के सभी खाली इमारत, मैरिज हॉल, होटल, लॉज, हॉस्टल, कॉलेज, धर्मशाला, जिम, क्लब को क्वारैंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी शुरू कर दी जाए।

बता दें कि प्रदेश में अब तक 6,331 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें 320 कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। वहीं अब तक 12 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि 39 कोरोना मरीज ठीक भी हो चुके हैं। इलाज के बाद इन लोगों को घर भेज दिया गया।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story